Breaking News

आखिर क्या हैं ये Pegasus Spyware व कैसे आपकी पर्सनल डिटेल्स को हैक कर सकता हैं हैकर, जानिए यहाँ

Pegasus spyware इन दिनों एक बार फिर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे पहले साल 2019 में इसके बारे में सुना गया था, तब कई व्हाट्सऐप यूजर्स ने पेगासस द्वारा उनके फोन के हैक होने की शिकायत की थी. इनमें कई एक्टिविस्ट और पत्रकार शामिल थे.

इस्राइली फर्म ने अपने मानहानि वकील क्लेयर लॉक के माध्यम से द वायर को एक पत्र भेजा जिसमें भारत में प्रतिष्ठित व्यक्तियों की निगरानी के बारे में अपनी रिपोर्ट के माध्यम से निराधार दावे करने के लिए उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने की धमकी दी गई थी।

“…हम प्रस्तावित लेखों की झूठी और हानिकारक प्रकृति के बारे में एनएसओ समूह की पर्याप्त चिंताओं के बारे में द वायर को लिखित नोटिस देने के लिए लिख रहे हैं- और प्रस्तावित लेखों (या प्रस्तावित लेखों के अंश) को प्रकाशित करने का निर्णय द वायर द्वारा सामना किए जाने वाले जोखिमों के लिए किया जा रहा है। , “बयान पढ़ा।

थोड़े-थोड़े दिनों में अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की सिक्योरिटी को चेक करते रहना चाहिए. अगर आपके पास किसी भी तरीके से कोई लिंक आता है जिसपर आपको शक हो तो ऐसे लिंक को फोन में से फौरन डिलीट कर देना चाहिए. अक्सर रिपोर्ट में ये सामने आता है कि लोगों के फोन हैक हो रहे हैं, लेकिन लोग ये नहीं जानते हैं कि कैसे है होते हैं और इनसे बचने का क्या तरीका है.

About News Room lko

Check Also

लांच होने से पहले ही लीक हुई Royal Enfield Himalayan की तस्वीरें, पहली नजर में हो जाएंगे इसके दीवाने

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रॉयल एनफील्ड की लोकप्रिय Himalayan adventure बाइक का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *