Breaking News

WhatsApp लाया गजब का फीचर, अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी Secret Chat, ऐसे करें Lock

WhatsApp ने चैट के लिए नया सीक्रेट कोड फीचर लॉन्च किया है, जो प्राइवेसी के लिहाज से बड़े अपडेट में से एक है। व्हाट्सऐप पर यूजर्स अपनी सुपर पर्सनल चैट में पहले से ही लॉक लगा सकते हैं, लेकिन इसमें एक खामी थी। प्लेटफ़ॉर्म ने लोगों को व्हाट्सऐप की निजी चैट के लिए वही फिंगरप्रिंट पासवर्ड रखने की अनुमति दी जिसका उपयोग वे अपने फोन को अनलॉक करने के लिए करते हैं, जिसका मतलब यह था कि यदि कोई आपके फोन पर अपना फिंगरप्रिंट रजिस्टर करने में कामयाब होता है, तो वे अपने व्हाट्सऐप चैट भी चेक कर पाएगा।

नए अपडेट के साथ, सब कुछ बदल जाता है क्योंकि व्हाट्सऐप ने सभी यूजर्स के लिए नया सीक्रेट कोड फीचर जारी करके सुरक्षा कड़ी कर दी है। अब, आप अपनी चैट को ऐसे पासकोड से सुरक्षित करने के लिए शब्दों या इमोजी के साथ एक पासवर्ड बना सकते हैं जिसके बारे में केवल आप ही जानते हैं। कंपनी के कार्यकारी द्वारा बताई गई डिटेल के अनुसार, दिलचस्प बात यह है कि आप केवल सर्च बार पर सीक्रेट कोड टाइप करके लॉक की गई चैट तक पहुंचने के लिए सेटिंग्स भी सेट कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप पर चैट लॉक के लिए सीक्रेट कोड को रोल आउट किया जा रहा है ताकि आप अपनी चैट को एक यूनिक पासवर्ड से सुरक्षित रख सकें। अब आप अपनी लॉक की गई चैट को केवल तभी देख पाएंगे जब आप सर्च बार में सीक्रेट कोड टाइप करते हैं।

व्हाट्सऐप चैट को जल्दी से लॉक कैसे करें?
व्हाट्सऐप का कहना है कि किसी चैट को लॉक करने के लिए आपको अलग-अलग चैट सेटिंग्स में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि अब आप किसी चैट को लॉक करने के लिए बस उसे लंबे समय तक दबा सकते हैं।

नए व्हाट्सऐप सीक्रेट कोड फीचर को कैसे एक्सेस करें?
व्हाट्सऐप पर अपनी चैट को पर्सनल रखने के लिए, आपको बस लॉक की गई चैट की लिस्ट खोलनी होगी और टॉप पर तीन बिंदुओं पर टैप करना होगा। इसके बाद, चैट लॉक सेटिंग्स पर जाएं, “लॉक की गई चैट छुपाएं” चालू करें और एक सीक्रेट कोड सेट करें जिसे आप याद रख सकें। यदि आप अपनी लॉक की गई चैट देखना चाहते हैं, तो बस सर्च बार में सीक्रेट कोड दर्ज करें।

About News Desk (P)

Check Also

प्री-वेडिंग शूट में बिखेरना है जलवा तो ऐसे आउटफिट पहनकर दें पोज

एक समय था जब हर कोई शादी पक्की होने के बाद शादी के लिए स्पेशल ...