Breaking News

WhatsApp ने किया ये बड़ा बदलाव , फटाफट जान ले यूजर्स , वरना हो जाएंगे परेशान

WhatsApp रोजाना अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप अब अपने नए एंड्रॉयड अपडेट के साथ कई नए फीचर्स ला रहा है। इन फीचर्स में अनजान कॉलर्स को साइलेंस करने की क्षमता, बॉटम नेविगेशन बार के साथ एक नया यूआई, सिंगल-वोट पोल बनाना और बहुत कुछ शामिल हैं।

इस साल मार्च में यह बताया गया था कि वॉट्सऐप अनजान कॉलर्स की कॉल को साइलेंट करके रोकने वाले एक फीचर पर काम कर रहा है। अब, ऐसा लगता है कि कंपनी इसे रोलआउट करने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप ने एंड्रॉइड 2.23.10.7 अपडेट के साथ इस फीचर को पेश किया है। इससे बीटा टेस्टर ऐप पर अनजान कॉल को साइलेंट कर सकते हैं।

अनजान कॉलर्स को साइलेंट मोड पर रखने के लिए टॉगल, सेटिंग -> प्राइवेसी में उपलब्ध है। यूजर इस टॉगल को इनेबल कर सकते हैं और स्पैम फोन नंबरों से आने वाले कॉल्स को म्यूट कर सकते हैं। हालांकि, ये कॉल अभी भी कॉल लॉग और नोटिफिकेशन टैब में दिखाई देंगी। फीचर का यूज करने के लिए, यूजर गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड 2.23.10.7 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल कर सकते हैं।

हालांकि इनमें से कुछ फीचर्स केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए बीटा अपडेट में रोल आउट किए गए हैं, अन्य अपडेट पहले ही वैश्विक स्तर पर रोलआउट करना शुरू कर दिए गए हैं। कंपनी आइकन को बॉटम नेविगेशन बार में रखकर एंड्रॉयड ऐप्स के लिए आईओएस जैसे फीचर के लिए भी टेस्टिंग कर रही है।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...