Breaking News

भारतीय टीम के पूर्व कैप्टन मैदान पर वापसी कब करने वाले हैं? जानिये यहां

फैंस के मन में यह सवाल पिछले कुछ समय से लगातार उठ रहे हैं. हर कोई धोनी को एक बार फिर हिंदुस्तान के लिए खेलते देखना चाहता है, लेकिन वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. महेंद्र सिंह धोनी से जब पिछले कुछ समय से बाहर रहने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने सपाट शब्दों में कहा, ‘जनवरी तक मत पूछो’. वर्ल्ड कप के बाद नहीं खेलने से धोनी के संन्यास को लेकर भी अटकलबाजियां लगाई जाने लगी. मुंबई में एक प्रोग्राम में भाग लेने के लिए धोनी से पूछा गया कि वह कब तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे, उन्होंने कहा, ‘जनवरी तक मत पूछो.’ इस पूर्व कैप्टन के एक करीबी सूत्र ने मंगलवार को बोला था कि वह अगले वर्ष भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद अपने भविष्य को लेकर निर्णय करेंगे.

भारत के जुलाई में इंग्लैंड में खेले गए वनडे दुनिया कप से सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही धोनी किसी मैच में नहीं खेले हैं. वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए व इसके बाद दक्षिण अफ्रीका व बांग्लादेश के विरूद्ध घरेलू सीरीजों में भी नहीं खेले. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन धोनी वेस्टइंडीज के विरूद्ध छह दिसंबर से प्रारम्भ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. इस सीरीज में तीन टी20 इंटरनैशनल व इतने ही वनडे खेले जाएंगे.

राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि पैनल अब भविष्य के बारे में सोच रहा है व धोनी ऑस्ट्रेलिया में अगले वर्ष होने वाले टी20 दुनिया कप को ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देने के उनके इरादों से वाकिफ हैं. धोनी को कुछ दिन पहले झारखंड अंडर-23 टीम के साथ एक्सरसाइज करते हुए देखा गया था जिसके बाद उनकी संभावित वापसी की अटकल लगाई जाने लगी थी.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...