Breaking News

जोफ्रा आर्चर ने अपने विरूद्ध नस्लीय टिप्पणी से उबर कर आगे बढ़ने का लिया फैसला

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) (Jofra Archer) अब न्यूजीलैंड में अपने विरूद्ध नस्लीय टिप्पणी से उबर कर आगे बढ़ने की सोचने लगे हैं। हाल में आर्चर (Jofra Archer) ने न्यूजीलैंड में बोला है कि वे इस मुद्दे को भूलकर आगे बढ़ चुके हैं। आर्चर (Jofra Archer) ने पर हाल ही में हुए न्यूजीलैंड व इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच पहले टेस्ट मैच में आखिरी दिन एक दर्शक ने नस्लीय टिप्पणी की थी।

मैदान पर छोड़ दी है बात
आर्चर (Jofra Archer) ने इस मुद्दे में डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में बात की। आर्चर (Jofra Archer) ने इस कॉलम में लिखा, “मैं इसे भूल चुका हूं। मैंने इस बात को वहीं मैदान पर छोड़ दिया है व अब मैं आगे बढ़ चुका हूं। मैं इस बात की गहराई में नहीं जाना चाहता कि क्या बोला गया, लेकिन मैं जानता हूं कि क्या सुना गया। ”

:

मुझे ऐसा लगा था कि
आर्चर (Jofra Archer) ने अपने कॉलम में आगे लिखा, “मुझे लगा कि दर्शकों में से कुछ लोगों ने उस आदमी कि खिंचाई की थी क्योंकि मैं वापस आते समय पिच पर उसे सुन सकता था। ” आर्चर (Jofra Archer) ने पहले बोला था कि उन्हें बे ओवल में सोमवार को, उस मैच के पांचवे दिन एक दर्शक ने ‘नस्लीय अपशब्द’ कहे थे।

क्या बोला था पहले अपने ट्वीट में
आर्चर (Jofra Archer) ने तब अपने ट्वीट में बोला था, “जब मैं अपनी टीम को बचाने की प्रयास कर रहा था, तब बहुत व्यथित करने वाली नस्लीय टिप्पणी सुनाई दी। इस सप्ताह दर्शक बहुत बेहतरीन रहे, एक आदमी को छोड़कर” इंग्लैंड को इस मैच में न्यूजीलैंड के हाथों एक पारी व 65 रन से पराजय का सामना करना पड़ा था।

फिर बस इतना ही हुआ
आर्चर (Jofra Archer) ने कहा, “मैं जानता हूं कि मैं उस पर ध्यान नहीं दे रहा था मैंने सुरक्षा गार्ड को बताया कि क्या हुआ। बस इतना ही हुआ। अब मेरा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हम इस सीरीज को अच्छे से समाप्त करें क्योंकि हम सभी पहले टेस्ट के नतीजे से निराश थे। ”

शर्मनाक ही थी यह घटना
आर्चर (Jofra Archer) ने बोला “मैंने इस घटना को वास्तव में शर्मनाक पाया। जब आप दूसरे देश से आते हैं, आप आधी उम्मीद करते हैं कि फैंस आपके क्रिकेट को चियर करें। यदि कोई मुझ पर चिल्लाना चाहता है व बोलना चाहता है कि मैंने बेकार गेंदबाजी की, तो वह अच्छा है। मैं उससे भले ही सहमत न रहूं लेकिन वह अच्छा है। यह अतिथि टीम के क्रिेकेटर के अनुभव का भाग है। लेकिन नस्लीय टिप्पणी एक अलग मुद्दा है। क्रिकेट ही क्या यह ज़िंदगी के किसी भी हिस्से में स्वीकार्य नहीं हैं। “

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...