Breaking News

उत्तरी भारत में कोहरे और शीतलहर का सितम, बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई परेशानी

उत्तर भारत में घने कोहरा, कड़ाके की ठंड और शीतलहर लोगों पर सितम ढा रही है, जिससे उनकी परेशानी बढ़ गई है. पिछले दिनों से लगातार सुबह-शाम के वक्त हरियाणा, यूपी, दिल्ली समेत अधिकतर राज्यों में घना कोहरा दर्ज किया जा रहा है.

वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं कहर ढा रही हैं. हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में पर्यटक एक बार फिर भारी बर्फबारी का लुत्फ उठाने भी पहुंच रहे हैं.

बढ़ रही ठंड से कई राज्यों का न्यूनतम पारा भी गिर रहा है. मौसम विभाग ने अभी आने वाले दिनों में ऐसा ही मौसम बने रहने की आशंका जताई है. यही नहीं कोहरा, हिमपात और शीतलहर के बीच देश के कई राज्यों में बारिश की आशंका भी जताई जा रही है. बारिश का पूर्वानुमान यूपी के मेरठ, और झारखंड के धनबाद सहित कई जगह पर लगाया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, असम, मेघालय, मणिपुर और त्रिपुरा में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं आगामी 2-3 दिनों के दौरान बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...