Breaking News

जब लड्डू गोपाल जी इलाज के लिए पहुँचे जिला अस्पताल

आगरा। हम सबने सुप्रसिद्ध भजन ‘भगत के वश मे हैं भगवान्’ सुना ही है।जिसमे जब लड्डू गोपाल जी बीमार हो जाते हैं एवं डॉ उनका इलाज करने के लिये आते हैं,फिर जो होता है वो सभी जानते हैं।भगवान एवं भक्त की अनूठी मिसाल देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही मामला आज आगरा मे देखने को मिला जब लड्डू गोपाल जी का हाथ टूट गया एवं वो इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाये गए।मामला खेरिया मोड़ खवासपुरा स्थित पथवारी देवी मंदिर का है जहाँ के पुजारी पंडित लेखराज आज प्रातः 5 बजे लड्डू गोपाल जी को स्नान एवं श्रृंगार कराने के पश्चात पूजा की तैयारी कर रहे थे कि अचानक प्रतिमा उनके हाथ से छूट कर धरती पर गिर गई एवं हाथ टूट गया।

यह देखकर पुजारी रोने चिल्लाने लगे एवं बेहोश होकर धरती पर गिर गए। होश में आने के बाद पुजारी लेखराज लड्डू गोपाल जी की प्रतिमा को लेकर इलाज के लिए साईं की तकिया स्थित जिला अस्पताल पहुंच गए।पुजारी ने बाकायदा पर्चा भी बनवा लिया परंतु कोई भी डॉ पुजारी को पागल बताते हुए इलाज के लिए तैयार नही हुआ।पुजारी को बिलख बिलख कर रोते देखकर किसी ने हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट को सूचित कर दिया।सूचना पाकर संजय जाट,ब्रजेश भदौरिया सहित अन्य पदाधिकारी तत्काल अस्पताल पहुँचे एवं वहां मौजूद डॉक्टर से इलाज के लिए वार्ता की परंतु कोई भी डॉक्टर इलाज के लिए तैयार नहीं हुआ।

नाराज हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के गेट पर अस्पताल द्वारा बनाया गया पर्चा एवं मूर्ति को लेकर धरने पर बैठ गए।जब इसकी जानकारी सीएमएस डॉ अशोक अग्रवाल को हुयी तो उन्होंने पुजारी की भावनाओं का सम्मान करते हुए उनको अपने कमरे मे बुलाकर स्वयं अपने हाथों से लड्डू गोपाल जी का इलाज किया।प्लास्टर करने के बाद जब लड्डू गोपालजी पुजारी को सौंपे गए तब जाकर पुजारी लेखराज शांत होकर मंदिर वापस लौट गए एवं मूर्ति को पुनः स्थापित किया।पुजारी लेखराज की अनूठी भक्ति की चर्चा पूरे शहर मे हो रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...