Breaking News

पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करेगा तो टीम इंडिया वहां खेलने नहीं जाएगी : BCCI

BCCI ने कहा है कि अगर पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करेगा तो टीम इंडिया वहां खेलने नहीं जाएगी। BCCI ने कहा कि उसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एशिया कप की मेजबानी करने पर कोई आपत्ति नहीं है पर टीम इंडिया किसी भी हाल में पाक का दौरा नहीं करेगी। इसके साथ ही BCCI ने कहा है कि एशिया कप को किसी तटस्थ स्थल पर कराया जाना चाहिये क्योंकि आईसीसी यह जानती है कि वर्तमान हालातों में टीम इंडिया को पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं भेजा जा सकता।

BCCI के एक अफसर ने कहा, ‘सवाल यह नहीं है कि पीसीबी मेजबानी कर रहा है। यह टूर्नामेंट के स्थल की बात है। अभी इस समय जैसी चीजें हैं, यह साफ है कि तटस्थ स्थल चाहिए होंगे। अभी इस प्रकार के हालात नहीं है कि कई देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने भी टीम को पाक भेजा जा सके। वहीं यदि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) इस बात से संतुष्ट है कि एशिया कप टीम इंडिया के बिना ही हो तो दूसरी बात है पर अगर भारत को एशिया कप का हिस्सा होना है तो ये आवश्यक है कि एशिया कप पाक से बाहर हो।

वहीं इससे पहले साल 2018 में एशिया कप इंडिया में होना था पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लेकर वीजा की समस्या हुई थी और इसी कारण एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया गया था और इसकी मेजबानी BCCI ने की थी। अफसर ने कहा कि पीसीबी भी यही कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘तटस्थ स्थल का विकल्प हमेशा खुला रहता है। BCCI ने 2018 में भी यह किया था।’

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...