Breaking News

झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में गठित हुई KHF की प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी

मध्य प्रदेश। कौशल्या ह्यूमैनिटी फाउंडेशन (KHF) की संस्थापिका एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना सिंगरौल द्वारा लगातार समस्त भारत भर में KHF संगठन का विस्तार किया जा रहा है और संगठन की कार्यकारिणी का गठन किया जा रहा है।इसी क्रम में झारखंड एवं छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार एवं अन्य प्रदेशों के पदभार सौंपे गए।

झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में गठित हुई KHF की प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी

उदय कुमार यादव को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष एवं भागवत कौशिक को छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके अलावा सुरेंद्र सिंह को भरतपुर का जिला उपाध्यक्ष, जगदीश साव को गिरिडीह का जिला अध्यक्ष, जलमेश राजपूत को छतरपुर का कोषाध्यक्ष, उमेश कुमार लोधी को सतना का महामंत्री, प्रदीप कुमार सिंगरौल को सतना जिला प्रभारी, इंद्रजीत कुमार राम को सिवान जिला अध्यक्ष, देवेंद्र राजपाली को खरगापुर का तहसील अध्यक्ष, विकास कुमार को हनुमानगढ़ का जिला अध्यक्ष, मोहम्मद रहनवाज आलम को अररिया का जिला अध्यक्ष, धीरज लोधी को कटनी का सचिव, सत्यराज लोधी को सतना का कानून सलाहकार, रोहित लोधी को देवास का जिला उपाध्यक्ष, वीरेंद्र लोधी को नागौद का तहसील उपाध्यक्ष, मनोहर सिंह लोधी को दमोह का वरिष्ठ कोषाध्यक्ष, राहुल कुमार सहरसा बिहार जिला अध्यक्ष, दिनेश कुमार कुंडा प्रतापगढ़ तहसील अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

👉चिता पर लिटाते ही हिलने लगा शव, परिजन शव लेकर पहुंचे अस्पताल

कौशल्या ह्यूमैनिटी फाऊंडेशन की संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना सिंगरौल मप्र से आती हैं, अर्चना दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा है। एक किसान की बेटी होने के नाते वो गरीब लाचार मजदूर लोगों के दुख दर्द को अच्छे से समझती हैं। अर्चना कहती हैं कि लोगों का दुख देखकर KHF संगठन की शुरुआत की, ताकि लोगों की हर संभव मदद की जा सके। यही KHF संगठन के भी उद्देश्य हैं। इसमें अर्चना सिंगरौल के भाई नरेंद्र सिंगरौल भी उनके साथ हैं और पूरा सहयोग कर रहे हैं, साथ ही उनकी बहिन अंजू सिंगरौल भी पूरा सहयोग कर रहीं हैं।

झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान बिहार उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में गठित हुई KHF की प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी

संगठन का उद्देश्य अंगदान, नेत्रदान, रक्तदान के लिए प्रेरित करना, नेत्रहीन सहायता कोष स्थापित करके निःसहायो के नेत्र बनवाने के लिए कार्य करना, आपदा या महामारी से प्रभावित समाज के लोगों को भोजन, वस्त्र, औषधि आदि से तत्काल सहायता करना और विपत्ति से ग्रस्त हुए व्यक्तियों को अपेक्षित स्नेह, सहयोग और देखरेख करना, समाज के लोगों के स्वास्थ्य, खेलकूद, मनोरंजन और सांस्कृतिक उत्थान के लिए जरूरी कार्य करना।

👉मोमोज को लेकर दो पक्षों में हुआ जमकर विवाद, आधा दर्जन लोग घायल

झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में गठित हुई KHF की प्रदेश एवं जिला कार्यकारिणी

इसके साथ ही महापुरूषों की जयंती एवं स्मरण दिवसों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करना, समाज के समाज सुधारक सेनानी एवं कार्यकारी, महान पूर्वजों, वर्तमान या पूर्व समाज सुधारको, प्रेरणा स्रोतों आदि के सामाजिक योगदान या उनके साहित्य या संघर्ष या कार्यो के बारे में भारत रक्षादल समाज के लोगों को विभिन्न माध्यमों से जानकारी देना साथ ही उनके नाम से विभिन्न स्तरों पर, विभिन्न प्रकार के सम्मान, पुरस्कार, प्रशस्तिपत्र और प्रतियोगिता आदि आयोजित कर योग्य व पात्र लोगों को पुरस्कृत करना उनको प्रेरित करना उद्देश्य है, ताकि वो अपने बल पर आगे बढ़ते हुए samaj

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...