Breaking News

किस खिलाड़ी के नाम है सबसे तेज T20I शतक का रिकॉर्ड, क्या आप जानते हैं नाम?

टी20 क्रिकेट में कई खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. क्रिस गेल, रोहित शर्मा, डेविड मिलर समेत कई अन्य खिलाड़ी इस फॉर्मेट में खुलकर बल्लेबाजी करते हैं. कई खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट में 40 से भी कम गेंदों में शतक जड़ा हैं. डेविड मिलर ने सबसे पहले 40 से कम (35 गेंदों) में टी20 इंटरनेशनल शतक जड़ा था. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा है, जिसने शतक पूरा करने के लिए 35 गेंदों से भी कम गेंदों का सामना किया है.

दरअसल, इस साल नेपाल ने एशियन गेम्स के पहले मैच से ही शानदार प्रदर्शन किया था. नेपाल के बैटर कुशल मल्ला ने मोंगोलिया के खिलाफ मैच में 34 गेंद में शतक ठोका था. टी20 क्रिकेट के इतिहास में इतनी तेज सेंचुरी किसी ने नहीं लगाई है. इस पारी के साथ ही कुशल ने रोहित शर्मा और डेविड मिलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. कुशल मल्ला ने मैच में 50 गेंद में नाबाद 137 रन की पारी खेली. 137 रन की पारी में कुशल ने 12 छक्के और 8 चौके लगाए थे.

अक्टूबर 2017 में डेविड मिलर ने बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 35 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था. इसके बाद 22 दिसंबर 2017 को इंदौर में भारत और श्रीलंका का मुकाबला हुआ था. भारत ने पहले बैटिंग की और 260 रन का विशालकाय स्कोर बनाया था. इस मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों में ही शतक जड़ा दिया था. रोहित और मिलर के अलावा चेक गणराज्य के सुदेश विक्रमसिकेरा ने भी 35 गेंदों में शतक जड़ा हैं. उन्होंने साल 2019 में टर्की के खिलाफ शतक लगाया था.

वहीं, टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम है. क्रिस गेल ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में 47 गेंदों में शतक पूरा किया था. उन्होंने इस दौरान 11 छक्के और 5 चौके लगाए थे.

About News Desk (P)

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...