Breaking News

 कतर में किसे सपोर्ट करेगी टीम इंडिया, केएल राहुल ने दिया मजेदार जवाब

कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप अब अपने अंत की ओर बढ़ गया है और आज अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल मैच खेला जाना है। ये मैच भारतीय समयानुसार रात को 8:30 बजे शुरू होगा। वर्ल्ड कप में भले ही भारत भाग नहीं ले रही हो लेकिन इसका क्रेज पूरे देश में है। भारतीय क्रिकेट टीम के भी कई खिलाड़ी बेहद बड़े फुटबॉल फैन हैं और वे इस फाइनल मैच को पूरे आनंद के साथ देखेंगे। अर्जेंटीना और फ्रांस में से टीम इंडिया के खिलाड़ी किसे सपोर्ट करेंगे इसे लेकर केएल राहुल ने मजेदार जवाब दिया है।

दरअसल भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेजबान को 188 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल काफी खुश नजर आए और उन्होंने टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों की खूब तारीफ की। इसी बीच रिपोर्टर ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल को लेकर सवाल पूछा। पत्रकार ने केएल से कहा कि अर्जेंटीना और फ्रांस में भारतीय टीम किसे सपोर्ट करेगी। इस पर केएल ने कहा कि हम सभी खिलाड़ियों की फेवरेट टीम जैसे ब्राजील और इंग्लैंड बाहर हो गई है इसीलिए हम सिर्फ फाइनल का आनंद उठाऐंगे।

अभी तक फुटबॉल के मैदान पर अर्जेंटीना और फ्रांस की 12 बार टक्कर हुई है। इसमें अर्जेंटीना ने 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है। फ्रांस ने सिर्फ तीन मैच जीते हैं और तीन ड्रॉ रहे। दोनों का पहला मुकाबला 1930 में हुए पहले वर्ल्ड कप में हुआ था। उस मैच को अर्जेंटीना ने 1-0 से अपने नाम किया था। वहीं दोनों के बीच आखिरी मैच 2018 के फीफा वर्ल्ड कप में हुआ था जिसमें फ्रांस ने अर्जेंटीना को हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

अर्जेंटीना ने 1978 और 1986, जबकि फ्रांस ने 1998 और 2018 में फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। अर्जेंटीना के पास 36 साल बाद पहली बार विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने का मौका है। वहीं, फ्रांस लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से एक कदम दूर है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...