Breaking News

धोनी ने सात नंबर की जर्सी क्यों चुनी? आईपीएल से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ने किया खुलासा

खेलों में सात नंबर की जर्सी प्रतिष्ठित है। इस नंबर का क्रेज फुटबॉल से लेकर क्रिकेट तक में है। जब महेंद्र सिंह धोनी ने इस नंबर की जर्सी को पहनना शुरू किया तो यह भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के बीच काफी चर्चित हुआ।

सात नंबर की जर्सी से प्रशंसकों की पसंदीदा बन गई और अभी भी क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा बिकने वाली शर्ट में से एक है। प्रशंसकों को यह जानने की उत्सुकता हमेशा से रही है कि धोनी ने इस नंबर को क्यों चुना। अब चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ने खुद ही खुलासा कर दिया है।

पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान ने एक कार्यक्रम में अपने फैसले के बारे में कहा कि इसके पीछे कोई ज्यादा बड़ी सोच नहीं थी। धोनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने कहा, “यही वह समय या दिन था

जब मेरे माता-पिता ने फैसला किया कि मैं धरती पर आऊंगा।” धोनी का जन्म सात जुलाई 1981 को हुआ था। ऐसे में जन्म से ही उनका रिश्ता सात नंबर की जर्सी से रहा है।

धोनी ने क्या कहा?
धोनी ने कहा, “मेरा जन्म सात जुलाई को हुआ था। जुलाई सातवां महीना है। साल 81 था। 8-1=7, इसलिए मेरे लिए इस नंबर को चुनना बहुत आसान था।” माही की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने 2007 में टीम इंडिया टी20 विश्व कप में चैंपियन बनाया था। उसके बाद 2011 वनडे विश्व कप की ट्रॉफी पर भी कब्जा किया। 2013 में टीम को उन्होंने अपनी कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी में भी जीत दिलाई।

About News Desk (P)

Check Also

फीफा रैंकिंग में भारतीय टीम को नुकसान, 15 स्थान खिसक कर 117वें पायदान पर पहुंचा भारत

भारतीय फुटबॉल टीम हाल में एएफसी एशियाई कप में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण बृहस्पतिवार को ...