Breaking News

आखिर क्यों, नवाज शरीफ की बेटी मरियम को नहीं मिल रही विदेश यात्रा की अनुमति

पाकिस्तान सरकार ने पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को विदेश यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। मीडिया में सोमवार को आई एक खबर के मुताबिक, सरकार ने कहा है कि आर्थिक अपराध और संस्थागत फर्जीवाड़े में शामिल किसी भी व्यक्ति को देश छोड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी 46 वर्षीय मरियम का नाम कथित भ्रष्टाचार के एक मामले के बाद अगस्त 2018 में ‘नो फ्लाई लिस्ट’ (ऐसे व्यक्तियों की सूची जिनका व्यावसायिक विमानों में उड़ान निषिद्ध किया गया हो) में डाल दिया गया था।

‘डॉन न्यूज’ समाचारपत्र ने कानूनी मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार एवं वरिष्ठ वकील बाबर अवान के हवाले से कहा कि एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में लोगों के नाम शामिल करने संबंधी नियम के चलते सरकार नो फ्लाई लिस्ट से उनका नाम हटाने के उनके आवेदन पर विचार नहीं कर सकती।

कानून मंत्री फारोग नसीम की अध्यक्षता में एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) के मामलों को देखने वाली संघीय कैबिनेट की उपसमिति ने मरियम का आवेदन खारिज कर दिया। अवान ने बताया कि वह अपने बीमार पिता की देखभाल के लिए लंदन जाने को लेकर यह सुविधा मांग रही थीं। ईसीएल नियमों का हवाला देते हुए, अवान ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पास पाकिस्तान के बाहर जाने के लिए वैध यात्रा दस्तावेज हैं तो भी सरकार भ्रष्टाचार और सरकारी निधि को नुकसान पहुंचाने में शामिल व्यक्ति को देश से बाहर जाने से रोक सकती है।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...