Breaking News

महाप्रबंधक ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

• बैठक में रेलपथों पर संरक्षा उपायों पर ध्‍यान केन्द्रित किया गया

• संरक्षा और ढांचागत कार्यों की समीक्षा की गई 

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों और मण्‍डल रेल प्रबंधकों के साथ आज प्रधान कार्यालय बड़ौदा हाउस में उत्‍तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की। बैठक में कोहरे के मौसम के मददेनज़र रेलपथों पर संरक्षा, बिजनेस डेवलपमेंट यूनिटों और माल लदान पर ध्यान केन्द्रित किया गया।

👉ये शर्म की बात है कि… मोहम्मद शमी को लेकर ऐसा क्यों बोले एलेन डोनाल्ड

उन्होंने कहा कि रेलवे के लिए संरक्षा सर्वोपरि है। महाप्रबंधक ने रेलपथों, वैल्डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने और रेल पटरियों के निकट स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की समीक्षा की।

उन्होंने कोहरे के मौसम के दौरान, संरक्षा बढ़ाने के लिए, और जहां आवश्यक है, वहां कर्मचारियों को परामर्श देने के लिए मंडलों को अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पटरियों में दरारों और वैल्ड़ों की निगरानी व्यापक रूप से की जानी चाहिए और कोई गलती नहीं रहनी चाहिए।

महाप्रबंधक ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

उन्होंने रेलगाड़ियों के निर्बाध परिचालन के लिए रेलपथों और रिले व पैनल रूमों में संरक्षा बनाए रखने पर बल दिया। उन्होंने रेल परिचालन में मानवीय त्रुटियों को कम करने पर जोर दिया। उन्होंने विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों को समयपालनबद्धता को बनाए रखने और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की रफ्तार बनाए रखने के निर्देश दिए।

👉उड़ान भरने से ठीक पहले लड़ाकू विमान मिग-29के का टायर फटा, बंद किया गया रनवे का संचालन

उन्होंने रेलवे द्वारा दी जा रही रियायतों और उपायों को ग्राहकों तक पहुंचाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने यह भी बताया कि हर गुजरते माह के साथ खाद्यान्न और अन्य मदों के लदान में वृद्धि हुई है। उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

न्यू इंडिया एश्योरेंस ने क्यू4एफ24 के दौरान कर पश्चात लाभ में 128.4% वृद्धि दर्ज की

नतीजों पर टिप्पणी करते हुए, कार्यकारी निदेशक टाइटस फ्रांसिस ने कहा, इस वर्ष के दौरान ...