Breaking News

बच्चे न होने पर पत्नी को घर से निकाला

पति पर भाभी के साथ नाजायज रिश्ते रखने का भी आरोप।

कार और अतिरिक्त दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित।

ऐरवा कटरा/औरैया। ऐरवा कुइली निबासी मदनलाल की पुत्री आरती देवी ने एरवाकटरा पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसकी शादी शादी वर्ष 2014 में ऐरवा कटरा स्थित कमला गेस्ट हाउस में इटावा जनपद के थाना चौबिया के अंतर्गत गांव बीना निवासी अजय कुमार पुत्र बलवीर सिंह के साथ उचित दान दहेज के साथ हुई थी।जैसे ही आरती बिदा होकर ससुराल पहुँची तो ससुरालीजन उस पर तीन लाख रुपये व कार अपने मायके से और दिलवाए जाने के लिए दबाब डालने लगे।जब भाई व अन्य परिजन गौना कराने गए तो भी दहेज को लेकर काफी खींचतान हुई।

शादी के बाद काफी समय बीतने के बाद भी जब आरती के कोई बच्चा नहीं हुआ तो आरती व पति अजय लखनऊ में एक डॉक्टर के पास अपना इलाज कराने भी गए जहाँ डॉक्टर ने अजय को इलाज कराने की सलाह दी।लेकिन पति उल्टा आरती पर बच्चे पैदा न कर सकने के आरोप लगाकर प्रताड़ित करने लगा और अपनी बड़ी भाभी से नाजायज संबंध रखने लगा।

जब आरती ने इसकी शिकायत की तो पति और ससुरालीजनों ने मारपीट की और इसी बीच आरती के पिता मदनलाल की 4 मई 2021 को मृत्यु हो गई। तो ससुरालीजन खाने पीने को लेकर भी परेशान रखने लगे और 8 अगस्त 2022 को सारे जेवरात उतरबाकर उसे घर से निकाल दिया।किसी तरह वह अपने मायके पहुँची और आपबीती अपने भाइयों को बताई।जिसकी पंचायत रिश्तेदारों के माध्यम से कराई जिसमे ससुरालीजन आरती को घर के रखने को तैयार नहीं हुए और कहा कि आरती को तलाक देकर अजय की दूसरी शादी करेंगे।

थानाध्यक्ष रामसहाय पटेल ने बताया कि आरती द्वारा दी गयी तहरीर पर पति अजय,ससुर बलबीर,सास मुला देवी,जेठ संजीव कुमार,जेठानी सोनाक्षी देवी तथा ननद रेनू देवी के बिरुद्ध दहेज एक्ट व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...