Breaking News

बलात्कार के आरोपी को बचाने के लिए किसी भी हद तक गिर सकती है योगी सरकार : प्रियंका

स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के समर्थन में कांग्रेस की पदयात्रा से पहले उसके कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बलात्कार के आरोपी को बचाने के लिए किसी भी हद गिर सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि लड़की की आवाज जितनी दबाई जाएगी, न्याय की मांग उतनी ही बुलंद होती रहेगी।

प्रियंका ने ट्वीट कर आरोप लगाया, ‘सत्ता के घमंड में चूर उप्र भाजपा सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है। बलात्कार के आरोपी को बचाने के लिए और शाहजहांपुर की बेटी की आवाज दबाने के लिए वो किसी भी हद तक गिर सकती है। उप्र सरकार घबराई हुई है।’

उन्होंने कहा, ‘जैसे ही पता चलता है कि उनके खिलाफ प्रदर्शन होने जा रहा है 144 लगा देते हैं। जनता की आवाज को दबाया नहीं जा सकता, अन्याय-अत्याचार को छिपाया नहीं जा सकता।’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में बलात्कार से पीड़ित लड़की को डराने-धमकाने वाले अपराधियों को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

सत्ता के घमंड में चूर उप्र भाजपा सरकार लोकतंत्र की धज्जियाँ उड़ा रही है। एक बलात्कार आरोपी को बचाने के लिए और शाहजहाँपुर की बेटी को आवाज को दबाने के लिए वो किसी भी हद तक गिर सकती है।

जनता की आवाज को दबाया नहीं जा सकता, अन्याय-अत्याचार को छिपाया नहीं जा सकता। जितनी कोशिश करेंगे, उतनी ही न्याय की माँग बुलंद होती जाएगी। शाहजहाँपुर की लड़की को न्याय दीजिए। अपने मंत्री को बचाना बंद कीजिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस चिन्मयानंद मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए शाहजहांपुर से लखनऊ तक 30 सितम्बर से पदयात्रा निकालने वाली है। इस यात्रा से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और शाहजहांपुर में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा को नजरबंद कर दिया गया है और पार्टी विधानमंडल दल के नेता समेत 82 पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर अपने कॉलेज में पढ़ रही कानून की छात्रा का यौन शोषण करने का आरोप है। इस मामले में उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। इसके साथ ही चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपए रंगदारी मांगने के मामले में पीड़िता को भी गिरफ्तार किया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...