Breaking News

सरकारी योजनाओं हेतु जागरूकता कैंप

लखनऊ। एआरटी प्लस सेंटर पर पॉजिटिव व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं से जोड़ने हेतु एक जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो. एस एन शंखवार ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मरीजों को चिकित्सीय सुविधाओ के साथ साथ सरकारी योजनाओं से जोड़कर हम उनके सामाजिक जीवन को भी बेहतर बना सकते है।

इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक एवं नोडल अधिकारी प्रो. डी हिमांशु ने बताया की एचआईवी पॉजिटिव व्यक्ति कोरोना का टीका लगवा सकते है। टीका से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा बल्कि टीका उनको स्वस्थ रखेगा। इस कैंप में विभिन्न विशेषज्ञों द्वारा लोगो की समस्याओं का समाधान किया गया, कार्यक्रम में सी एस सी द्वारा सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई उनसे कैसे जुड़ सकते है इसके बारे में विस्तार से बताया गया। इससे संबंधित पोस्टर प्रदर्शित किए गए तथा पर्चे भी वितरित किए गए। कैंप में पॉजिटिव सेशन भी ऊर्जावान रहा। इससे लोगो को स्वस्थ रहने की प्रेरणा मिली।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत डा. नीतू गुप्ता ने किया। डा. सौरभ पालीवाल ने कैंप का संचालन किया। कार्यक्रम में डा. सुमन शुक्ला, डा. भास्कर, मंजू मेहराव, जैनेंद्र राय, नीता, सीमा शुक्ला, राशी, अमित बाजपाई, संतोष पांडे, कपिल महेंद्रु इत्यादि ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

कैंप में डा. शालिनी श्रीवास्तव ने बताया की किस प्रकार का आहार लेकर अपनी रोग प्रतिरोधक शक्ति बड़ा सकते हे। कोरॉना कॉल में मरीजों की मदद करने हेतु दीक्षा गुप्ता, नासिर सिद्दीकी को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...