Breaking News

सर्दियों में फर्राटा दौड़ेगी आपकी कार, बस अपनाए ये सरल टिप्स

सर्दियों में गाड़ियों में कई दिक्कतें आने लगती है जो उसके परफॉर्मेंस पर असर डालती है. आप कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करके इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं. सर्दियां (Winter) शुरू हो चुकी हैं. सर्दियों में जिस तरह हमें गर्म कपड़ों की जरूरत होती है वैसे ही इस मौसम में कार की भी एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है. सर्दियों में गाड़ियों में कई दिक्कतें आने लगती है जो उसके परफॉर्मेंस पर असर डालती है. आप कुछ आसान से टिप्स को फॉलो करके इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं

. टायर का रखें ध्यान
टायर्स का ध्यान हर मौसम में रखना जरूरी है. ठंड में टायरों में हवा का प्रेशर ठीक होना चाहिए क्योंकि ठंडे मौसम में नमी की वजह से सड़कें गीली रहती हैं और गीली सड़कों पर गाड़ी के फिसलने का डर बढ़ जाता है. अगर टायर काफी घिस चुके हैं तो उन्हें बदलवा लें.

बैटरी की खास देखभााल इस मौसम में बैटरी का खास ध्यान रखना होता है. अगर बैटरी 3 साल से ज्यादा पुरानी हो गई है तो उसे बदल लें या फिर मैकेनिक से चेक करवा लें. अगर आप कभी-कभी कार चलाते हैं तो कोशिश करें कि हर दिन बाद गाड़ी को स्टार्ट करें इससे बैटरी डिस्चार्ज नहीं होगी और जब कभी आप कार स्टार्ट करेंगे तो दिक्कत नहीं आएगी. अगर बैटरी के टर्मिनल पर उजला-पीला पाउडर सा कुछ जमा हो रहा है तो उसे गर्म पानी और हार्ड ब्रश से साफ करें.

About News Room lko

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...