Breaking News

BSNL ने खेला Jio से उल्टा दांव, अपने यूजर्स को कॉल करने के बदले देगी पैसे

जब से रिलायंस जियो ने आईयूसी के नाम पर अपने यूजर्स से नॉन जियो कॉलिंग के पैसे लेने शुरू किए हैं, तभी से अन्य कंपनियां ग्राहकों के लिए नए-नए लुभावने ऑफर दे रही हैं। जियो से बिल्कुल उल्टा दांव खेलते हुए सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने ऐलान किया है कि वह अपने यूजर्श को कॉलिंग के बदले पैसे देगी। इस ऑफर के तहत 5 मिनट या इससे ज्यादा कॉल करने पर यूजर के अकाउंट में 6 पैसे जुड़ जाएंगे।

बीएसएनएल ने कहा है कि ये 6 पैसे का कैशबैक ऑफर देश के सभी बीएएसनएल वायरलाइन, FTTH और ब्रॉडबैंड कस्टमर्स के लिए है। बीएसएनल के इस नए ऐलान से कंपनी के यूजरबेस में इजाफा होगा या नहीं, ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा। लेकिन इससे जियो यूजर्स को जरूर मलाल हो सकता है क्योंकि अब यूजर्स को नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे देने होते हैं।

बीएसएनएल के डायरेक्टर (सीएफए) विवेक बंजाल ने एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘डिजिटल एक्सपेरिएंस के जमाने में जहां कस्टमर्स अपने वॉयस और डेटा के लिए क्वॉलिटी सर्विस चाहते हैं, हम अपने कस्टमर्स को अपग्रेडेड नेक्स्ट जेनेरेशन नेटवर्क से इंगेज करना चाहते हैं, ताकि उन्हें बेहतर एक्सपीरिएंस मिल सके।’

पिछले कुछ समय से रिलायंस जियो लगातार ये प्रयास कर रही है कि ट्राई आईयूसी (इंटरकनेक्ट यूजर चार्जेज) फ्री यानी जीरो कर दे, ताकि कंपनी एक बार फिर से यूजर्स को फ्री कॉल की सर्विस दे सके। वहीं, वोडाफोन और एयरटेल चाहती हैं कि आईयूसी को और बढ़ा दिया जाए, ताकि टेलीकॉम इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों से जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जा सके।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार ...