Breaking News

महिला ने मुस्लिम युवक पर बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने का आरोप लगाया

पीलीभीत। जनपद के पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक पर दूसरे संप्रदाय की लड़की ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने व नकदी हड़पने का आरोप लगा है। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री नगर पूरनपुर में स्थित सेंट जोसेफ स्कूल की छात्रा थी।

पढ़ाई के दौरान रज्जू हसन पुत्र सखावत हसन अली निवासी वार्ड नंबर 16 लाइनपार मोहल्ला साहूकारा कस्बा ब कोतवाली पूरनपुर जनपद पीलीभीत ने उसको दुबई में ले जाकर शानो शौकत की जिंदगी जीने का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। आरोपी रज्जू ने धर्म परिवर्तन करा कर शादी करने की बात भी की।

पीड़िता का आरोप है कि उसकी पुत्री को पूरी तरह से अपने झांसे में लेकर दुबई में मकान बनवाने के नाम पर ढाई किलो चांदी, 40 तोला सोना और घर में रखी दो लाख रूपये की नकदी भी हड़प ली है। घर में रखा सारा सामान गायब देखकर जब बेटी से पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आई। जब आरोपी से अपनी बेटी के द्वारा दी गई रकम को वापस मांगा तो आरोपी रज्जू ने उसे मार कर जबरन पुत्री का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने की धमकी दी है।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी के बहकाने पर उसकी पुत्री भी उसके खिलाफ हो गई है। पुत्री का कहना है कि रज्जू ने उसका धर्म परिवर्तन करा लिया है और वह मुस्लिम हो गई है और उसी के साथ दुबई में जाकर रहेगी। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक पीलीभीत किरीट सिंह राठौर ने जांच के आदेश दिए हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि पीड़ित महिला की लिखित शिकायत मिली है। जिसके आधार पर सभी आरोपों की गहनता के जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Samar Saleel

Check Also

“ये काली काली आंखें” के सीक्वल से इंडस्ट्री में मेरा सबसे रोमांचक होगा- ताहिर राज भसीन

मुंबई। नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज़ “ये काली काली आंखें” (Yeh Kaali Kaali Aankhen) में मुख्य ...