Breaking News

पति से फोन पर कहासुनी के बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान

औरैया। जनपद के फफूंद इलाके में पति से फोन पर हुई कहासुनी के बाद एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ढाई माह पहले हुई थी शादी, मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों की जमकर पिटाई की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फफूंद थानांतर्गत दौलतपुर गांव (रामनगर) में आज नवविवाहिता प्रियंका देवी (22) ने साड़ी के फंदे के सहारे छत के कुंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली। बताया कि जालौन जनपद के कस्बा कालपी के मोहल्ला निषाद नगर निवासी संतोष कुमार ने अपनी पुत्री प्रियंका देवी की शादी 22 जून 2020 को रामनगर दौलतपुर निवासी श्रीपाल के पुत्र राममिलन के साथ यथासंभव दान-दहेज देकर की थी। शादी के पन्द्रह दिन बाद पति राममिलन नवविवाहिता को अपने माता-पिता के पास छोड़कर दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करने चला गया।

शुक्रवार की शाम को मृतका ने अपने पति को फोन किया और साथ ले जाने के लिए कहा, जिस पर पति पत्नी में फोन पर कुछ कहा सुनी हो गई। शनिवार की सुबह खाना खा कर सभी ससुरालीजन खेतो पर बाजरा काटने चले गये और दोपहर में जब घर वापस आये तो देखा कि कुंडी अंदर से बंद थी। किसी तरह दरवाजा खोला अंदर जाकर देखा तो प्रियंका फांसी पर झूल रही थी। जिन्होंने उसे फांसी के फंदे से उतारा और पुलिस व मृतका के मायके में परिजनों को जानकारी दी। घटना सूचना मिलते ही सीओ आजीतमल कमलेश नारायण पांडेय, नायब तहसीलदार पवन कुमार, थानाध्यक्ष राजेश सिह, फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

Loading...

उधर जानकारी होते ही टैक्टर में भर कर मृतका के मायके से आये परिजनों ने मृतका की सास श्रीकुमारी, ससुर श्रीपाल, नन्द श्रीदेवी की जमकर पिटाई की, माहौल बिगड़ता देख मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह बचाकर मृतका के ससुरालीजन को गाड़ी में बैठा कर थाने भेजा। मृतका के पिता संतोष कुमार ने पुत्री की हत्या की आशंका जताई और पोस्टमार्टम करवाये जाने की तहरीर दी है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद वह तहरीर देगे। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष राजेश सिह ने बताया नवविवाहिता ने फांसी किन कारणों से लगाई, यह अभी स्पष्ट नही है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

देश में सर्वाधिक अपराध उत्तर प्रदेश में : इं. वीरेन्द्र यादव

रायबरेली। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जन प्रतिनिधियों ने प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार राज्यपाल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *