Breaking News

नववर्ष पर बांके बिहारी के दर्शन के लिए गाइडलाइन, पांच जनवरी तक न आएं…; इसलिए की ये अपील

वृंदावन में एक तरफ वात्सल्य ग्राम में षष्ठीपूर्ति महोत्सव, वहीं दूसरी तरफ नए साल के मद्देनजर शनिवार से ही भक्तों की भीड़ बांकेबिहारी के दर्शन के लिए उमड़ने लगेगी। भीड़ नियंत्रण की चुनौती और बीते रविवार दो महिलाओं की मौत के मद्देनजर एहतियात बरतते हुए प्रशासन के साथ ही मंदिर प्रबंधन ने लोगों से अगले तीन दिन वृंदावन आने से बचने की अपील की। खासकर बच्चे, बुजुर्ग और बीमार व्यक्ति न लाने की हिदायत जारी की गई है।

बांकेबिहारी के दर्शनों के लिए 30 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक 20 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। शुक्रवार से ही देशभर से श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। शनिवार को वीकेंड के कारण लाखों श्रद्धालु उमड़ेगे। कमोबेश नववर्ष की पूर्व संध्या पर भी यही हाल रहेगा।

एक जनवरी को नया साल ठाकुरजी के दर्शनों के साथ मनाने की लालसा लिए लाखों भक्त आएंगे। ऐसे में मंदिर प्रबंधन ने श्रद्धालुओं को बच्चे, बुजुर्ग और बीमार लोगोें को साथ न लाने का सुझाव दिया है। वहीं भीड़ को मंदिर में न ठहरने देने और लोगों की सुविधा के लिए 50 अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं। पुलिस ने जहां प्रवेश मार्गों पर भारी वाहनों को रोकने के लिए बैरीकेडिंग लगाकर पुलिस बल तैनात किया है।

मथुरा जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वात्सल्य ग्राम में वीआईपी आएंगे। 30, 31 दिसंबर और एक जनवरी को बांकेबिहारी व अन्य मंदिरों के दर्शनों के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। लोगों से अपील की है कि बुजुर्ग और बच्चों को तीन दिन वृंदावन न लाएं। क्योंकि भीड़ में उन्हें काफी असुविधा हो सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...