Breaking News

एक अक्टूबर से महिला एशिया कप-2022 का होगा आगाज, श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया खेलेंगी पहला मैच

महिला एशिया कप का आगाज 1 अक्टूबर से बांग्लादेश में हो रहा है.भारत अपने अभियान की शुरूआत श्रीलंका के खिलाफ करेगा। भारतीय टीम तीन अक्टूबर को मलेशिया और चार अक्टूबर को यूएई से भिड़ेगी।

टीम इसके बाद सात अक्टूबर को पाकिस्तान के सामने होगी।इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम  पाकिस्तानी महिला टीम  के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबले देखने को मिलेगा.भारत राउंड रॉबिन मैच में आठ अक्टूबर को बांग्लादेश और 10 अक्टूबर को थाईलैंड से खेलेगा।

अब भारतीय महिला टीम एक बार फिर अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से महिला एशिया कप में भिड़ेगी. पुरूषों की तरह ही महिला टीमों में भी हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिलता है. तालिबान की सत्ता पर काबिज होने के बाद अफगानिस्तान की टीम इस साल एशिया कप में शामिल नहीं होंगी.

टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। भारत के लिए अच्छी बात ये है कि महिला एशिया कप में उसका हमेशा से वर्चस्व रहा है।टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को भारतीय पुरुष टीम पाकिस्तान पुरुष टीम के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबला होने वाले है.महिला एशिया कप की शुरुआत 2004 में हुई थी। इसके बाद महिला एशिया कप का आयोजन 2012 में हुआ और तब से ये टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

इस खिलाड़ी ने 3 छक्के और 13 चौके की मदद से जड़ा शतक, आजम को छोड़ा पीछे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला ...