Breaking News

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के महिला कल्याण संगठन ने हर्षोल्लास के साथ मनाया “हरियाली तीज” का उत्सव

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का महिला कल्याण संगठन अपने नाम की सार्थकता को प्रमाणित करते हुए विभिन्न अवसरों पर रेल सहित समाज के समस्त क्षेत्रो के सेवार्थ अपनी कल्याणकारी गतिविधियों जन हितार्थ एवं उत्थान सम्बन्धी तथा विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यकलापों द्वारा समाज में अपनी सशक्त ,महत्वपूर्ण एवं अग्रणी भूमिका का निर्वहन करती रहती है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के महिला कल्याण संगठन ने हर्षोल्लास के साथ मनाया “हरियाली तीज” का उत्सव

इसी क्रम में भारतीय संस्कृति के प्रतीक उत्सवों तथा महापर्वों की स्वर्णिम श्रंखला के केंद्रबिंदु “हरियाली तीज “ के उत्सव का भव्य आयोजन आज 06 अगस्त को उत्तर रेलवे ,अधिकारी क्लब ‘साकेत’ में किया गया। जिसमे अध्यक्षा,उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन,लखनऊ की अध्यक्षा श्रीमती नीतू सपरा बतौर मुख्य अतिथि समारोह में उपस्थित रहीं I राजस्थान की “रजवाड़ा“थीम पर आधारित इस रंगारंग कार्यक्रम के इन्द्रधनुषी रंग रजवाड़ा संस्कृति से ओतप्रोत रहे एवं सभी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में इसी संस्कृति, विरासत और परम्परा का दर्शन अत्यंत प्रभावी रूप से प्रस्तुत किया गया।

भारतीय सिनेमा में रजवाड़ा संस्कृति पर आधारित अनेक फ़िल्मी गानों का प्रयोग करके इस कार्यक्रम को और भी अधिक मनमोहक स्वरुप प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त इस अवसर पर आयोजित अनेक प्रकार के मनोरंजक खेलों में भी रजवाड़ा संस्कृति का ही रंग बखूबी दर्शाया गया। इसके उपरांत उक्त थीम पर आधारित विभिन्न गीतों एवं नृत्यों से सुसज्जित अनेक प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को अत्यंत सजीवता एवं आकर्षक अंदाज़ में प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर अध्यक्षा, उत्तर रेलवे, महिला कल्याण संगठन, नीतू सपरा ने बताया कि उक्त संगठन रेल के साथ-साथ समाज के कल्याणार्थ, हितार्थ सतत प्रयत्नशील रहते हुए एवं अपने कार्यकलापों एवं गतिविधियों को वर्ष पर्यंत संचालित करता है।

उन्होंने बताया कि यह संगठन “सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय” के मूलमंत्र का अनुसरण करते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग के हितार्थ एवं कल्याणार्थ अपने उद्देश्यों की पूर्ति हेतु पूर्ण निष्ठा एवं संकल्पित भावना के साथ संलग्न रहता है।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तर रेलवे मंडल में भव्य आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्साह, उमंग और जोश के साथ मनाया गया ...