Breaking News

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी: कंपनी ने बढ़ाई प्लान्स की वैलिडिटी, लंबे समय तक जारी रहेगी सुविधा

Jio के करोड़ों यूजर्स को बड़ी राहत मिली है। लॉकडाउन के कारण आपना फोन रिचार्ज न करा पाने वाले यूजर्स को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। कम्पनी बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के अपने यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी ऑफर कर रही हैं। भले ही आपके रिचार्ज की वैलिडिटी खत्म क्यों ना हो गई हो, आपको इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलती रहेगी।

जियो ने यह फैसला इसलिए लिया है ताकि लॉकडाउन के दौरान यूजर्स को अपनों से कनेक्ट रहने में परेशानी ना हो। कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि इस सुविधा का लाभ सिर्फ कम आय वाले यूजर्स को ही नहीं बल्कि उन सभी यूजर्स को भी मिलेगा जिनके प्लान की वैलिडिटी खत्म हो गई हो और वह रिचार्ज नहीं करा पा रहे।

इससे पहले जियो ने 17 अप्रैल तक जियोफोन यूजर्स को फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा और कॉलिंग के लिए 100 मिनट व 100 एसएमएस की सुविधा दी हुई थी। जिओ का कहना है कि कंपनी के अधिकतर रिचार्ज आउटलेट 20 अप्रैल से उपलब्ध हो जाएंगे।

इसके अलावा यूजर्स MyJio ऐप और Jio.com से 24 घंटे रिचार्ज की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। कंपनी अपने ग्राहकों को लॉकडाउन के दौरान डबल डेटा की सुविधा भी दे रही है।

बता दें कि इससे कुछ घंटे पहले ही एयरटेल और वोडाफोन न 3 मई तक वैलिडिटी बढ़ाने की घोषणा की थी। इन दोनों ही कंपनियों ने अपनी यह सुविधा कम आय वाले यूजर्स को दी है। इससे पहले इन कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया था।

वोडाफोन ने कहा है कि वह अपने 9 करोड़ लो-इनकम वाले उन यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी दे रहा है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं। वहीं, एयरटेल का कहना है कि कंपनी ने कम आय वाले यूजर्स के लिए 3 मई तक प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। पिछली बार जब सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी, तो इन कंपनियों ने भी यूजर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया था।

एयरटेल ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि लॉकडाउन के कारण उसके लगभग 3 करोड़ यूजर अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। ऐसे में इन यूजर्स को अपने करीबी लोगों से कनेक्ट रहने में परेशानी न हो इसके लिए कंपनी प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 3 मई 2020 तक बढ़ा रही है। इसका मतलब हुआ कि यूजर्स के मोबाइल पर 3 मई तक बिना रिचार्ज कराए भी इनकमिंग कॉल्स आती रहेंगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...