Breaking News

विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का सीएमएस में हुआ उद्घाटन

 

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस में नवनिर्मित विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का उद्घाटन आज सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी प्रो गीता गांधी किंगडन ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी व सीएमएस के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं समेत बड़ी संख्या में शिक्षकों, छात्रों व अभिभावकों की उपस्थिति रही तथापि सभी ने विज्ञान व प्रोद्योगिकी की अति-आधुनिक व्यावहारिक जानकारी प्रदान करने के सीएमएस के प्रयासों की दिल खोलकर सराहना की। इस अवसर पर डा जगदीश गांधी व प्रो गीता गांधी किंगडन ने रोबोटिक्स लैब का अवलोकन किया एवं छात्रों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया।

विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब का सीएमएस में हुआ उद्घाटन

इस अवसर पर सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी प्रो गीता गांधी किंगडन ने कहा कि सीएमएस छात्रों के सर्वांगीण विकास एवं शिक्षा को एक नया आयाम देने के लिए पूरी तरह संकल्पित है। प्रो किंगडन ने कहा कि वर्तमान दौर में छात्रों को आधुनिक तकनीक की जानकारी देना एवं आधुनिक तरीके से शिक्षा प्रदान करना बहुत जरूरी है, जिससे भावी पीढ़ी विश्व स्तर पर कदम से कदम मिलाकर चल सके।

👉लविवि को मिला क्ले सिरेमिक आधारित सेंसर पर पेटेंट

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि सीएमएस छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु उन्हें शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण, जरूरी संसाधन व तकनीक प्रदान करने को तत्पर है। सीएमएस महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा कल्पना त्रिपाठी ने कहा कि यह रोबोटिक लैब छात्रों को अपने सुनहरे भविष्य के सपने को साकार करने में महती भूमिका निभायेगी।

सीएमएस की विश्व स्तरीय रोबोटिक्स लैब में छात्रों को हैंड्स-आन रोबोटिक्स, एडवांस टेक साइंस एवं आर्टिफिशियल इन्टेलीजेन्स को सीखने व समझने का भरपूर अवसर मिलेगा एवं इसके माध्यम से उनमें विज्ञान के रचनात्मक उपयोग की भावना का भी विकास होगा। इस रोबोटिक्स लैब में छात्र विज्ञान, प्रोद्योगिकी, इंजीनियरिंग, गणित एवं कला का अद्भुद संगम से रूबरू होंगे, साथ ही रोबोट विज्ञान, कोडिंग, ओपन-सोर्स प्रोग्रामिंग, स्क्रैच एवं उन्नत रोबोटिक्स की भरपूर जानकारी मिलेगी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...