Breaking News

जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती पर माल्यार्पण, श्रद्धांजलि और गोष्ठी का आयोजन

रायबरेली । जननायक कर्पूरी ठाकुर की 98वीं जयंती के दिन, कर्पूरी ठाकुर हायर सेकेंडरी स्कूल में मनायी गयी। राही  विकास खण्ड के सूरजकुंडा स्थिर विस विद्यालय मे कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौक़े पर, उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धान्जलि दी गई । साथ ही कोरोना की गाईड लाईन का पालन करते हुये एक सूक्ष्म गोष्ठी का आयोजन भी हुआ।

गोष्ठी में कर्पूरी ठाकुर पर हुई चर्चा

इस गोष्ठी मौक़े पर विद्यालय के प्रबंधक हरिओम शर्मा ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि, जननायक कर्पूरी ठाकुर ने मान-अपमान की चिंता किए बगैर, वंचितों के हित को सोचा। उन्होंने अपने संसदीय और विधायी दायित्व का उन्होंने सर्वाधिक उपयोग किया ।

 

संस्थापक निरंजन प्रसाद ने भी रखे अपने विचार 

संस्थापक निरंजन प्रसाद ने कहा की बिहार की राजनीति में नेता तो ढेरों आए और गए, लेकिन कर्पूरी ठाकुर इन चुनिंदा चेहरों में शामिल हैं, जिनका भूलना निकट भविष्‍य में संभव नहीं दिखता। बिहार और पूरे उत्‍तर भारत की राजनीति में पिछड़ों के उभार की शुरुआत का वे एक प्रतीक हैं। इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष महादेव प्रसाद, संस्थापक निरंजन प्रसाद, प्रबंधक हरिओम शर्मा, प्रधानाचार्य रामबालक वर्मा, कुलदीप पाल, नरेन्द्र बहादुर, अविनाश सिंह, सविता ,बीरेंद्र आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – दुर्गेश मिश्रा  

About reporter

Check Also

एसआईटी ने अभी नहीं सौंपी रिपोर्ट, आयोग ने पुलिस से मांगी घटना की जानकारी

लखनऊ:  एडीजी आगरा जोन की अध्यक्षता में गठित एसआईटी ने अभी अपनी जांच रिपोर्ट नहीं ...