Breaking News

XSOLLA वेब शॉप गेम डेवलपर्स को अपना राजस्व़ बढ़ाने और दुनिया भर में विस्तार करने में करती है मदद

नई दिल्लीप। दुनिया की अग्रणी वीडियो गेम कॉमर्स कंपनी एक्ससोला (Xsolla) ने एक्ससोला वेब शॉप का अनावरण किया है, जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सॉल्यूयशन है और इसके साथ गेम डेवलपर्स अपने राजस्व में 40% तक वृद्धि और संसाधनों को नए भौगोलिक क्षेत्रों में खिलाड़ियों तक पहुंचने की उम्मीद कर सकते हैं, जो पहले उनके लिए अनुपलब्ध थे। यह वेब शॉप अनिवार्य रूप से चुनिंदा एक्समसोला (Xsolla) टूल्सअ और सेवाओं का अनूठा मिश्रण है, जो यूज़र्स को बहुभाषी डिस्ले सपोर्ट उपलब्ध् कराते हुए अपनी पसंदीदा स्थानीय मुद्रा और भुगतान पद्धति का उपयोग करके अपने खातों में वर्चुअल करेंसी (मुद्राएं) और आइटम्सर जोड़ने की अनुमति देती है। इन शानदार सॉल्यू शंस के साथ, डेवलपर्स अपने मोबाइल और पीसी गेम की लाइफ को ऐप स्टोर और अन्य प्लेटफॉर्म्सत से आगे बढ़ा सकते हैं।

एक्स सोला (Xsolla) वेब शॉप की शुरुआत को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह उद्योग में तीन बदलावों की हालिया घोषणाओं के साथ आया है – एपिक वी ऐपल रूलिंग (Epic V Apple) डेवलपर्स को अन्य भुगतान प्रणालियों में यूज़र्स को सीधे निर्देशित करने की अनुमति देता है और ऐपल द्वारा इन-ऐप भुगतान में 30% कट-ऑफ को बायपास करता है। टेक्नोलॉजी के दिग्गजों ने अन्य पेमेंट गेटवेज़ को जामंदी देना तथा दक्षिण कोरिया के नए क़ानून के तहत जिसमें एप्पल और गूगल को अपने प्लेटफार्म को अन्य गेटवेज़ के लिए खोलने के निर्देश हैं।

एक्सूसोला (Xsolla) के प्रेसिडेंट क्रिस हेविश ने कहा, ‘‘एक्सूसोला (Xsolla) ने इस साल की शुरुआत में इस व्या पक बदलाव का अनुमान लगाया था, जब हमने ऐसे कई उत्पाद लॉन्च किए, जिनका उपयोग दुनिया की कुछ सबसे बड़ी गेम कंपनियों द्वारा लाभ बढ़ाने और अपने मोबाइल और पीसी प्लेलयर्स के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए किया जा रहा है। अब हमने इन उत्पादों और लर्निंग को एक्सघसोला वेब शॉप (Xsolla Web Shop) नाम के एक शानदार नए सॉल्यूयशन में जोड़ दिया है।’’

इसी भावना का प्रतिनिधित्व करते हुए एक्सSसोला (Xsolla) में गेम कॉमर्स के प्रमुख एंटोन ज़ेलेनिन ने कहा, ‘‘एक्ससोला वेब शॉप के माध्यम से, हम गेम डेवलपर्स को उनके मोबाइल गेम को कई प्लेटफॉर्मस पर विस्तावर करने के बारे में सोचने में मदद कर रहे हैं। ताकि वे अपने कारोबार को नए बाजारों में विस्तारित कर सकें और अपने ऑडियंस बढ़ा सकें। अवसर और भी अधिक हैं, और हमने उन भागीदारों की अद्भुत सफलता की कहानियां देखी हैं जिन्होंने इस सॉल्यूंशन को इस्तेमाल किया है।’’

एक्स सोला वेब शॉप के साथ, डेवलपर्स प्लेटफ़ॉर्म शुल्क में 20% तक की बचत कर सकते हैं, और 250 से अधिक देशों के प्लेहयर्स तक पहुंच सकते हैं, जिससे उन्हें कम से कम 700 विभिन्न गेटवे के माध्यम से आवश्यक भुगतान करने की अनुमति मिलती है। इसके अलावा, डेवलपर्स तुरंत बिक्री शुरू करने के लिए एक्ससोला (Xsolla) में आइटम कैटलॉग इम्पो र्ट करने के लिए एपीआई कॉल्स0 का उपयोग कर सकते हैं। अन्य लाभों में स्थानीय प्लेलयर्स का ज्या्दा समय तक अपने साथ बनाए रखने, ऑनलाइन टॉप-अप क्षमता, सुरक्षित व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र, इन-बिल्ट0 प्रभावशाली मार्केटिंग और कस्टम ब्रांड अनुभव शामिल हैं। इसके अलावा वेब शॉप, डेवलपर्स को डेटा स्वामित्व और प्लेलयर्स की पसंद के साथ प्लेभयर के व्यवहार को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती है, जिससे उन्हें नए प्ले यर्स तक पहुंचने और वर्तमान प्लेहयर्स की इच्छानुसार अधिक प्रभावी मार्केटिंग अभियान चलाने में मदद मिलती है। एक्स सोला वेब शॉप केवल आपके द्वारा नियंत्रित ब्रांडेड लोकेशन के माध्यम से आईएपी (IAP) को बेचने से कहीं अधिक है। इस सॉल्यूपशन में दुनिया भर के डेवलपर्स और प्रकाशकों के लिए ढेर सारे लाभ शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...