Breaking News

Yeddyurappa ने राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए मांगा 48 घंटे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में Yeddyurappa ने राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए मांगा 48 घंटे ने जनसमर्थन के साथ सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को बहुमत सा​बित करने के लिए 48 घंटे की मांग की है। उन्होंने राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कर्नाटक में बीजेपी के हाथों करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस ने दांव खेलते हुए जेडीएस से संपर्क साधकर कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पेशकश की है। जिसके बाद कर्नाटक में जेडीएस ने राज्यपाल से मिलने के लिए समय मांगा है।

Yeddyurappa, सिद्धारमैया राज्यपाल को सौपेंगे इस्तीफा

कर्नाटक में कांग्रेस की करारी हार के बाद सिद्धारमैया इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे। इस दौरान उनके साथ दिनेश राव गुंडू, रिजवान अरशद के साथ जी परमेश्वर मौजूद रहे।

जेडीएस के 5 विधायक बीजेपी के संपर्क

जेडीएस के 5 विधायक जेडीएस के संपर्क में हैं। इसके साथ बीजेपी कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जिससे बीजेपी को अपार जनसमर्थन के बाद सरकार बनाने के लिए राज्यपाल आमंत्रित करेंगे। वहीं येदियुरप्पा पहले ही राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए 48 घंटे की मांग कर चुके हैं।

Loading...

कुमारस्वामी दो जीती हुई सीटों में से एक से दे इस्तीफा

सूत्रों के अनुसार जेडीएस नेता कुमार स्वामी दो सीटों पर चुनाव जीते हैं। जिसमें एक सीट से उन्हें जल्द ही इस्तीफा देना होगा। यह मामला राज्यपाल के सामने सरकार बनाने से पहले उठेगा।

जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में

कर्नाटक में जेडीएस किंगमेकर की भूमिका में है। तीसरे नंबर पर खड़ी जेडीएस दोनों पार्टियों के लिए एक विकल्प की तरह है। जेडीएस जनता के अपार समर्थन को देखते हुए भाजपा के साथ भी जा सकती है। जो कि उसके लिए एक विकल्प के तौर पर है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शादी में आतिशबाजी करना और डीजे बजाना दूल्हे को पड़ा भारी, हुआ ये

नोएडा में शादी में आतिशबाजी करना और डीजे बजाना दूल्हे को भारी पड़ गया है. ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *