Breaking News

अलीपुर में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में न्यायिक अधिकारियों ने दी जानकारी

बिधूना/औरैया। जनपद न्यायाधीश डॉ दीपक स्वरूप सक्सेना के निर्देशन पर बिधूना विकासखंड के अलीपुर के प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में लोगों को कानूनी जानकारी दिए जाने के साथ कोविड-19 से बचाव के लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने और 10 जुलाई की राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक बातों का समझौते के माध्यम से निस्तारण कराने की भी लोगों से अपील की गई।

इस विधिक साक्षरता शिविर के मौके पर संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि नशा अभिशाप है ऐसे में नशे के सेवन से लोगों को दूर रहना चाहिए नशे के आदि के सेवन से लोगों की गृहस्थियां बर्बाद हो रही है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी लोगों से आवश्यक रूप से टीकाकरण कराने पर जोर दिया।

सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि 10 जुलाई को औरैया में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में लोगों को सुलह समझौते के माध्यम से अधिक से अधिक वादों का निस्तारण कराना चाहिए ताकि लोगों के घर परिवार टूटने से बच सकें। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त रूढ़िवादी परंपराओं को खत्म करने के लिए तथा स्त्री पुरुष को लैंगिक असमानता से न पहचान कर उनके द्वारा किए गए कार्यों से पहचाना जाए। उन्होंने लोगों को कानूनी जानकारियां भी दी।

इस विधिक साक्षरता शिविर के मौके पर उप जिला अधिकारी राशिद अली, नायब तहसीलदार अभिनव वर्मा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना के अधीक्षक डॉ. बीपी शाक्य, अधिवक्ता शिवम शर्मा, प्रधान रविंद्र सिंह, दिलीप कुमार, ऋषभ पोरवाल समेत अन्य प्रमुख लोगों के साथ भारी तादाद में ग्रामीण मौजूद थे।

रिपोर्ट-हरगोविंद सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

आज वाराणसी के दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी, देंगे कई योजनाओं की सौगात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गृहमंत्री अमित शाह रविवार को यूपी के दौरे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *