Breaking News

‘पार्टी में सक्रिय रूप से भाग लेंगे’, संदानद गौड़ा के राजनीति संन्यास पर बोले येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सदानंद गौड़ा को लेकर खुलकर बोला है। उन्होंने कहा, भाजपा नेतृत्व ने उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा था, इसलिए उन्होंने चुनावी राजनीति छोड़ दी। बता दें वर्तमान में बंगलूरू उत्तर से लोकसभा सदस्य सदानंद गौड़ा ने बुधवार को घोषणा की थी कि उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया है। येदियुरप्पा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, सदानंद गौड़ा को केंद्रीय नेतृत्व से निर्देश मिले हैं। वह पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे, लेकिन उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने हाल ही में जद (एस) के साथ गठबंधन करने से पहले अपने राज्य के नेताओं से परामर्श नहीं करने के लिए पार्टी को रोष व्यक्त किया था। बात दें गौड़ा ने जुलाई 2021 में केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था। मोदी सरकार में रसायन और उर्वरक मंत्री होने के अलावा गौड़ा ने रेलवे जैसे विभाग भी संभाले हैं।

गौड़ा ने कहा, मैं पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव और उपाध्यक्ष था, मैं प्रदेश अध्यक्ष था और पार्टी को सत्ता में लाने में भूमिका निभाई। केंद्र में मोदी सरकार में सात साल तक मैं मुख्यमंत्री, विपक्ष का नेता रहा। पार्टी ने मुझे सब कुछ दिया है। उन्होंने चुनावी राजनीति में 25 साल पूरे करने के बाद पहले ही संन्यास लेने का फैसला किया था, लेकिन पार्टी के निर्देश पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। साथ ही उन्होंने कहा, मैं किसी भी तरह से पार्टी की सेवा करने के लिए तैयार हूं।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...