Breaking News

योगी की गाय खुद खोलती है गेट

अमरीश श्रीवास्तव- हाल ही मे उत्तर प्रदेश की कमान संभालने वाले आदित्यनाथ “योगी” जीतने खास है उतने ही दिलचस्प उनसे जुड़ी हर एक बात है । हम सभी जानते है योगी गौ रक्षक है व गोरखपुर के गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर है । गोरक्षपीठ मे तक़रीबन 400 गाय है । इन सभी गायों मे योगी की कुछ पसंदीदा गायें भी है जिन्हे योगी खुद चारा खिलाते है । योगी जी इन गायों का नामकरण भी किया है । बताया जाता है की योगी गायों की हर एक तकलीफ समझ लेते है । योगी बछड़ों की आवाज़ सुनकर बता देते है वो भुंखे है या उन्हे क्या तकलीफ है । इसकी क्रम मे कुछ ऐसी गायें भी है जो योगी जी को अत्यधिक पसंद है ।

 

सोकनी गाय

सोकनी गाय योगी की सबसे पसंदीदा गाय है । इस गाय की खास बात यह है की बाड़े मे जाने के बाद  यह गाय खुद गेट मे कुंडी लगाती है व जब चाहे अपनी जीभ के सहारे कुंडी खोल कर अपने सहेलियों के साथ मंदिर परिसर मे सैर के लिए निकाल जाती है । योगी इस गाय को सबसे ज्यादा दुलार करते है । योगी सुबह 5 बजे इस गाय को आवाज़ देकर पुकारते है व योगी की आवाज़ सुनते ही सोकनी अपने गेट का कुंडी खोलकर बाहर आ जाती है ।

 

सनकहिया गाय

 

सनकहिया गाय भी योगी के दिल मे खास स्थान रखती है । गायों के सेवक मान मोहम्मद बताते हैं कि वैसे तो यह गाय बहुत ही सीधी है परंतु बच्चे देने के वक़्त यह गाय अपना बिकराल रूप धरण कर लेती है । उस वक़्त सनकहिया गाय  के पास कोई भी नहीं जाता है , यह गाय सिर्फ योगी जी की बात समझती है व योगी जी ही इस गाय को काबू कर पाते है । योगी जी प्रतिदिन सुबह तक़रीबन 5 बजे पकड़ी के पेड़ नीचे  इन गायों को अपने हांथों से चारा खिलाते है ।

About Samar Saleel

Check Also

बहन से छेड़छाड़ के विरोध पर नाबालिग को अर्धनग्न कर बर्बरता, सोते समय उठा ले गए दबंग

ताजनगरी आगरा के मलपुरा थाना क्षेत्र में बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ...