Breaking News

आपको फोन एडिक्‍शन है या नहीं, यहां पर खुद को चेक कर लें

आज तकनीक की दुनिया से जुड़े लोगों के लिए फोन एक अच्‍छा जरिया है। लोग इससे अपने अधिकांश काम मिनटों में निपटा लेते हैं। हालांकि इसका दूसरा पहलू यह भी है कि बहुत से लोगों की इसकी लत भी लगती जा रही है। उन्‍हें फोन एडिक्‍शन यानी कि इसका नशा सा होता जा रहा है। जिससे हर वक्‍त वे इससे चिपके रहते हैं। अब आपको फोन एडिक्‍शन है या नहीं यहां पर खुद ही पता कर लें…

उठते ही फोन में लग जाना:
जो लोग सुबह उठते ही सबसे पहले अपना फोन चेक करते हैं। अपने सारे सोशल मीडिया एकाउंट जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्‍टाग्राम और व्‍हाट्सऐप आदि चेक करते हैं तो ऐसे लोगों को इसका एडिक्‍शन है।

लगातार फोन पर निगाहें:
जिन लोगों को फोन एडिक्‍शन होता है वे कहीं भी हो समय निकाल कर अपना फोन जरूर करते रहते हैं। जो लोग बीच आदि के किनारे भी फोन पर नजरे गड़ाए रहते हैं। इससे साफ है कि वो इसका शिकार हैं।

हमेशा फोन पर लगे होते:
बहुत से लोग अक्‍सर किसी से बात करते समय भी फोन पर लगे होते हैं। ऐसे लोगों की नजरें फोन पर सिर सामने वाले की बात पर हिल रहा होता है। ऐसे लोगों को भी फोन एडिक्‍शन होता है।

फोटो अपलोड करते रहना:
फोन एडिक्‍टेड लोग दिन भर में सोशल साइट्स पर अपनी दो से तीन फोटो जरूर अपलोड करते हैं। इसके बाद उसे दिन भर चेक करते रहते हैं कि कितने लोगों ने उनकी पिक पर लाइक, कमेंट किया है।

बैटरी चार्ज करते रहते:
बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो हर घंटे में अपना फोन देखते रहते हैं। इसके अलावा जरा सी बैटरी खाली होने पर उसे चार्जिंग में लगाते रहते हैं। ऐसे में लोगों को भी फोन एडिक्‍शन होता है।

About Samar Saleel

Check Also

बाहर जानें या ऑर्डर करने की नही अब जरूरत, इस आसान रेसिपी से घर पर बनाए Pocket Pizza

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज हम आपके लिए पॉकेट पिज्जा (Pocket Pizza ...