Breaking News

स्नातक कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षाएं 11 जुलाई से, आठ जुलाई से डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

लखनऊ:   लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी हैं। सभी कोर्सों के लिए परीक्षा 11 से 18 जुलाई के बीच मुख्य परिसर में कराई जाएगी। अभ्यर्थी आठ जुलाई से अपना प्रवेश पत्र विवि की वेबसाइट lkouniv.ac.in पर लॉगिन आईडी से डाउनलोड कर पाएंगे।

लविवि के प्रवेश विभाग ने बृहस्पतिवार को प्रवेश परीक्षा (यूजीईटी) के आयोजन के संबंध में विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया है। परीक्षा का आयोजन दो पालियों में कराया जाएगा। पहली पाली में परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। जबकि दूसरी पाली की प्रवेश परीक्षा 2.30 बजे से चार बजे तक होगी।

प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा के संबंध में किसी भी तरह की समस्या या जानकारी के लिए मैत्री भवन स्थित प्रवेश समन्वयक कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में सौ बहुविकल्पीय सवाल पूछे जाएंगे। इसके लिए 90 मिनट (डेढ़ घंटे) का समय दिया जाएगा।

एक प्रश्न के लिए दो अंक दिए जाएंगे, निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। परीक्षा में किन विषयों से सवाल पूछे जाएंगे, इसका सिलेबस विवि की वेबसाइट पर मौजूद है। इसे अभ्यर्थी वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। मालूम हा कि स्नातक में प्रवेश के लिए सभी पाठ्यक्रमों में आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून रखी गई है।

इन पाठ्यक्रमों के लिए बाद में घोषित होंगी तिथियां
विश्वविद्यालय ने बीए योगा, बीएससी योगा, बीवॉक और शास्त्री पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि नहीं घोषित की हैं। इनके लिए प्रवेश परीक्षा की तिथियों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

प्रदेशाध्यक्ष मृतक औरंगजेब के परिवार से मिले, कांग्रेस संसद में उठाएगी मुद्दा

अलीगढ़ के मामू भांजा प्रकरण पर सपा के बाद अब कांग्रेस भी प्रदेश सरकार के ...