Breaking News

चालीस के पार भी दिखाई देंगे 25 साल की तरह फिट, बस अपनाएं ये तरीका

जिंदगी में शायद ही कोई इंसान होगा, जो कभी बूढ़ा होना चाहता होगा. अधिकतर लोगों की यही इच्छा होती है कि वे हमेशा जवान और खूबसूरत दिखते रहें. हालांकि ऐसा करना आसान नहीं होता. अगर आप 40 की उम्र में भी 25 की तरह स्लिम ट्रिम दिखना चाहते हैं तो आज हम आपको जवान रहने के लिए 3 खास नियम बताने जा रहे हैं. ये नियम पानी पीने से जुड़े हैं और इससे आपकी जवानी का सीधा संबंध होता है. इन नियमों को फॉलो करके आप बेमिसाल फिटनेस पा सकते हैं.

चाहे गर्मी हो या सर्दी, आप ठंडा पानी पीने से हमेशा बचें. असल में हमारे पेट की तासीर गरम होती है. ऐसे में जब हम ठंडा पानी पीते हैं तो इससे हमारे पेट का अंदरूनी सिस्टम ठंडा पड़ जाता है. जिससे ब्रेन और हार्ट भी ठंडे पड़ने लगते हैं. ऐसी हालत में कई बार हार्ट अटैक या ब्रेन अटैक भी आ जाता है.

आयुर्वेदिक एक्सपर्टों के मुताबिक खाना खाने के तुरंत बाद (Young Looking Tips) पानी पीने से बचना चाहिए. इसकी वजह ये है कि हमारा पेट एक गरम भट्टी की तरह है, जो खाए गए भोजन को पचाने का काम करता है. ऐसे में जब हम भोजन के तुरंत बाद पानी पी लेते हैं तो हमारे पेट की पंचाग्नि ठंडी पड़ जाती है. जिससे भोजन के पचने की प्रक्रिया ठंडी पड़ जाती है. आप भोजन के आधे घंटे बाद पानी पिएंगे तो उससे कोई दिक्कत नहीं होगी.

फिटनेस एक्सपर्टों के मुताबिक रोजाना सुबह उठते ही गुनगुना पानी पिएं. 2-3 गिलास पानी पीना सही रहता है. ऐसा करने से बड़ी आंत की सफाई हो जाती है, जिससे फ्रेश होने में आसानी होती है. पेट साफ होने से सभी बीमारियां भी खत्म हो जाती हैं और इंसान फिट (Young Looking Tips) रहता है.

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...