Breaking News

मेकअप करने के शौख में कही आपकी स्किन भी न हो जाए बर्बाद, इन बातो का रखे ध्यान…

हर लड़की को मेकअप करना बेहद पसंद होता है। फिर चाहे शादी में जाना हो या जाना हो किसी पार्टी में गल्र्स मेकअप के बिना बाहर नहीं निकलती । कई बार देखा जाता है जब कुछ गल्र्स को मेकअप करना इतना पसंद होता है ​कि वह हमेशा मेकअप करना पसंद करती हैं। यदि आपको भी मेकअप करना हद से ज्यादा पसंद हैं तो हम आपको बता रहे हैं उन खास बातों के बारे में जिनका ध्यान आपको अक्सर मेकअप करते समय ध्यान रखना चाहिए।

मेकअप प्रोडक्ट्स का रखें ध्यान- कई बार देखा जाता है जब गल्र्स अपनी फेवरेट कही जाने वाली पुरानी लिपस्टिक को सालों तक यूज करती रहती हैं ,ज​बकि यदि आप भी ऐसा करती हैं तो बिल्कुल ऐसा ना करें। मेकअप के लिए हमेशा प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

हर टाइम मेकअप ना करें- कई गल्र्स को मेकअप करना इतना पसंद होता है कि वे हर टाइम मेकअप करती हैं ​। जबकि ज्यादा मेकअप करने से स्किन खराब हो जाती है। यदि आप भी परफेक्ट स्किन चाहते हैं तो आपके लिए जरूरी है कि मेकअप भी समय-समय पर करें। ज्यादा मेकअप से स्किन खराब हो सकती है। और आपका लुक भी अच्छा नहीं लगता है।

स्किन टोन का रखें ध्यान- कई बार देखा जाता है जब गल्र्स अपनी स्किन टोन का ध्यान नहीं रखती । ऐसे में वे अपनी स्किन टोन की जानकारी के बिना ही प्रोडक्ट्स यूज कर लेती हैं ,जिसकी वजह से उनकी स्किन खराब हो जाती है और मेकअप लुक भी उन पर अच्छा नहीं लगता । ऐसे में गल्र्स को चाहिए कि वह अपनी स्कीन टोन के अनुसार ही मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदें।

About News Room lko

Check Also

मौसमी बुखार को न करें नजरअंदाज, सुरक्षित रहने के लिए बताए जरूरी उपाय

इन दिनों मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है, दिन में अधिक तापमान और ...