Breaking News

उबटन लगाकर चमक उठेगा आपका चेहरा, जानिए फटाफट

बारिश के मौसम में स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। इस मौसम के दौरान चेहरे पर एक्सट्रा तेल आने लगता है, जिसकी वजह से एक्ने और मवाद वाली फुंसी होने के चांस बढ़ जाते हैं। ऐसे में स्किन को हेल्दी रखने के लिए उबटन बेस्ट ऑप्शन है। इस आर्टिकल में जानिए उबटन बनाने के दो बेस्ट तरीके, जिन्हें लगाकर आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी।

ऑयली स्किन के लिए कैसे बनाएं उबटन

उबटन आपकी स्किन की सभी प्रॉब्लम्स को दूर कर सकता हैं। मौसम की वजह से अगर स्किन पर बहुत ज्यादा ऑयल आ रहा है तो आप इस उबटन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए…
-चावल का आटा
-हल्दी
-दही
-गुलाब जल
उबटन बनाने के लिए सभी चीजों को मिला कर पेस्ट बना लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं और कुछ देर के लिए रहने दें। फिर जब ये हल्का सूख जाए तो गीले हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें। हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे को साफ करें।

एक्ने के लिए कैसे बनाएं उबटन

बारिश के मौसम में अगर आपके चेहरे पर एक्ने या पिपंल हो जाते हैं तो आप इस उबटन को लगा सकते हैं। इस उबटन को बनान के लिए आपको चाहिए…
-बेसन
-कॉर्न फ्लोर
-हल्दी
-टमाटर का रस
-गुलाब जल
उबटन बनाने के लिए सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करें और एक थिक पेस्ट बना लें। इसे लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके लिए गुलाब जल के साथ थोड़ा दूध मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। अब चेहरे को धोकर पोंछ लें। फिर उबटन को लगाएं, इसे सर्कुलर मोशन में रब करते हुए लगाएं। ध्यान रखें कि बहुत तेज रब ना करें।

 

About News Room lko

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...