Breaking News

गहरा आक्रोश : रोज़गार के समर्थन में लामबंद हुए युवा

रायबरेली। देश व प्रदेश के सभी विभागों की विभिन्न भर्तियों के अभ्यर्थियों का बुधवार को अनोखा विरोध सामने आया। सरकार के ख़िलाफ़ पूरे उत्तरप्रदेश और भारत भर में बेरोजगार छात्रों ने सरकार के ही बताए रास्ते को अपनाया। 9 सितंबर को रात्रि 9 बजकर 9 मिनट पर तमाम लंबित सरकारी भर्तियों के ख़िलाफ़ कैंडल के साथ विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना है कि सरकार रेलवे, एस एस सी व प्रदेशों में गतिमान शिक्षक भर्तियों को जल्द पूरा करे।

उत्तर प्रदेश में गतिमान 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने इस प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस बाबत पूरा दिन ट्विटर पर भी मुद्दा ट्रेंड करता रहा। इस अभियान का समर्थन प्रदेश की विपक्षी पार्टी सपा व कांग्रेस ने भी किया है। इसके समर्थन में अखिलेश यादव व प्रियंका वाड्रा ने भी युवाओं के साथ खड़े रहने तथा सरकार की लचर कार्यशैली पर तंज करते हुए कई ट्वीट किए।

Loading...

अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार अति शीघ्र छात्रहित देखते हुए लंबित भर्तियों को पूर्ण कराए अन्यथा देश प्रदेश का युवा आगामी चुनाव में सत्ता परिवर्तन का कारण बनेगा। जिले में जनपद स्तर पर 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने भी शहीद चौक पर विरोध जताया। चयनित अभ्यर्थी अविरल मौर्य, वरुणेंद्र सिंह, सरित मौर्य, भीम सिंह, अजय गुप्ता, नीरज, गौरव, हर्षवर्धन सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जनवरी 2021 में 10 दिनों की ऑनलाइन वर्कशॉप

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार निवासी एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *