Breaking News

इस कंपनी पर बड़ा दांव, अब Zerodha के निखिल कामत लगा रहे 100 करोड़ रुपये

गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी आई है। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 10 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी के साथ 839.15 रुपये पर पहुंच गए हैं।

नजारा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) के शेयरों में यह तेजी एक बड़ी खबर की वजह से आई है। दरअसल, जेरोधा (Zerodha) के को-फाउंडर्स निखिल कामत और नितिन कामत नजारा टेक्नोलॉजीज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं। नजारा टेक्नोलॉजीज में झुनझुनवाला फैमिली ने बड़ा दांव लगा रखा है। नजारा में झुनझुनवाला फैमिली की 9.96 पर्सेंट हिस्सेदारी है।

100 करोड़ रुपये लगा रहे निखिल और नितिन
नजारा टेक्नोलॉजीज ने 4 सितंबर को बताया है कि उसके बोर्ड ने जेरोधा के फाउंडर्स निखिल और नितिन कामत को 100 करोड़ रुपये के शेयर इश्यू करने की मंजूरी दे दी है। गेमिंग कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया है, ‘हम यह सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के बोर्ड ने 714 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 1400560 शेयर इश्यू करने की मंजूरी दे दी है। इश्यू किए जाने वाले शेयरों की कुल वैल्यू 99,99,99,840 रुपये है। यह शेयर कामत एसोसिएट्स और एनकेस्क्वेर्ड को इश्यू किए जाएंगे।’

6 महीने तक लॉक-इन पीरियड में रहेंगे शेयर
कंपनी के इक्विटी शेयर इश्यू करने की तारीख से 6 महीने तक लॉक-इन पीरियड में रहेंगे। कामत की पहले से ही नजारा टेक्नोलॉजीज में करीब 1 पर्सेंट हिस्सेदारी है। इस इनवेस्टमेंट के साथ अब कंपनी में उनकी हिस्सेदारी बढ़कर करीब 3.5 पर्सेंट पहुंच जाएगी। पिछले 6 महीने में नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में 59 पर्सेंट का उछाल आया है। कंपनी के शेयर 6 मार्च 2023 को बीएसई में 528.45 रुपये पर थे, जो कि अब बढ़कर 839.15 रुपये पर पहुंच गए हैं।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

About News Desk (P)

Check Also

लंदन की टिफिन सर्विस में दिखी मुंबई के डब्बेवालों जैसी व्यवस्था, आनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में डब्बावाला काफी मशहूर है। लंबे समय से मुंबई के विभिन्न ...