Breaking News

CM मनोहर लाल मंत्रिमंडल का अगले हफ्ते विधानसभा के संभावित विशेष सत्र के बाद ही किया जाएगा विस्तार

हरियाणा। सीएम मनोहर लाल ने बोला कि अगले हफ्ते विधानसभा के संभावित विशेष सत्र के बाद ही प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. साथ ही बोला कि गठबंधन का न्यूनतम साझा प्रोग्राम तैयार करने के लिए बीजेपी  जजपा नेताओं की एक समिति गठित की जाएगी.

हरियाणा के सीएम पद की दूसरी बार शपथ लेने के बाद मंगलवार को दिल्ली पहुंचे मनोहर लाल ने बोला कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है. दोनों दल आपसी वार्ता से मंत्रिमंडल के आकार  विभागों के बंटवारे पर निर्णय करेंगे. विधानसभा का विशेष सत्र 4 नवंबर को होगा.

उन्होंने बोला कि प्रदेश में गठबंधन सरकार है  दोनों दलों का न्यूनतम साझा प्रोग्राम तैयार किया जाएगा. इसके लिए गठित की जाने वाली संयुक्त समिति में बीजेपी  जजपा के प्रमुख नेता शामिल किए जाएंगे. समिति जो प्रारूप तैयार करेगी, उसे अहमियत के आधार पर लागू किया जाएगा.

पराली नहीं जलाने पर किसानों को सब्सिडी

Loading...

जींद. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश में पराली न जलाने वाले किसानों को डी-कंपोजर दवाई पर सब्सिडी देने का ऐलान किया है. मंगलवार को मंत्रिमंडल की पहली मीटिंग में यह निर्णय किया गया. विधानसभा चुनाव के दौरान यह बड़ा मामला रहा है. कैबिनेट की पहली मीटिंग में सीएम के अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला  उच्चाधिकारियों ने भाग लिया.

कोविंद, राजनाथ  नायडू से मिले मनोहर

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात की. इस दौरान राजनाथ सिंह ने उन्हें दोबारा सीएम बनने पर शुभकामना दी. नायडू से मुलाकात में मनोहर ने उन्हें 22 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया. इसके बाद उन्होंने बीजेपी महासचिव (संगठन) बीएल संतोष से भी भेंट की.

Loading...

About News Room2

Check Also

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, 15 बार कर चुका है यात्रा

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सोमवार को सीआईएसएफ ने एक नकली पायलट को गिरफ्तार किया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *