Atif Mian के समर्थन में आये 93 जाने माने अर्थशास्त्री

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के दबाव में आकर Atif Mian आतिफ मियां को प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद से हटाए जाने को लेकर लिया गया एक फैसला इमरान खान के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। आतिफ मियां के समर्थन में अब 93 जानेमाने अर्थशास्त्री शामिल हो गए हैं जिनमें 8 नोबेल विजेता भी शामिल हैं।

Atif Mian : अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय से

आठ नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने आतिफ मियां को प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद से हटाए जाने का विरोध किया है। इन आठ नोबेल विजेताओं सहित कुल 93 जानेमाने अर्थशास्त्रियों ने अपने हस्ताक्षर के साथ एक बयान जारी कर इस फैसले पर निराशा और असहमति जताई है।

आठ नोबेल पुरस्कार विजेताओं के आतिफ मियां के समर्थन में आने के कारण पाकिस्तान पर अब दबाव बढ़ गया है और अगर वो अपना फैसला वापस नहीं लेते है, तो दुनिया में पाकिस्तान की किरकिरी तय है। दुनिया में ये साबित हो जाएगा कि पाकिस्तान धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देने वाला देश है। आतिफ मियां दुनिया के जानेमाने अर्थशास्त्री हैं और उन्हें पाकिस्तान में पीएम की सलाहकार परिषद से सिर्फ इसलिए हटा दिया गया क्योंकि वो अल्पसंख्यक अहमदिया समुदाय से आते हैं और मुस्लिम कट्टरपंथी उनकी नियुक्ति का विरोध कर रहे थे। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *