इन Tips को फॉलो कर दिखें खूबसूरत

अकसर जल्दबाजी में मेकअप करते समय कभी लिपस्टिक क्रीज़ एरिया से बाहर लग जाती है तो कभी नेल पेंट सेट नहीं हो पाता। ऎसी गलतियों से अक्सर लुक बिगड़ जाता हैं। ऐसी गलतियों से बचने के लिए पढ़े Tips –

जानिये फैशन Tips

  1.  अंडर आई डार्कनेस: काले धब्बे और डार्क सर्कल्स आपको जवां दिखाने से रोकेंगे। इसे कंसीलर से छुपाया जा सकता है। लेकिन कंसीलर लगाने में आपने गलती कर दी तो यह आपका लुक बिगाडऩे का काम करेगा। डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए इस पर मोटी लेयर न चढ़ाएं, वर्ना फाइन लाइन्स और झुर्रियां पड़ सकती हैं। इसके लिए हाइड्रेटिंग लिक्विड कंसीलर का इस्तेमाल करें। इससे काले-धब्बे और डार्क सर्कल्स को कवर किया जा सकता है।
  2.  थिन लैशेज़ और ब्रो: उम्र बढऩे के साथ पलकों में गैप आने लगता है। जगह-जगह से बाल गिरने लगते हैं। इनसे उम्र अधिक दिखने लगती है। आईब्रोज़ को आकार देते वक्त ब्राउन आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें। बीच का गैप पेंसिल से भरें, साथ ही ब्रोज़ के किनारों को गहरे रंग से हाइलाइट करें। ठीक ऐसा लैश लाइन पर भी अप्लाई करें। इस ट्रिक के ज़रिये जवां दिखाजा सकता है।
  3. अवइवन स्किन : ज्य़ादा कंसीलर लगाने से चेहरे पर लाइन्स आ जाती हैं, वैसे ही पाउडर से भी चेहरे पर लाइन्स और क्रीज़ बन सकती है, जिससे आप उम्रदराज़ दिखने लगती हैं। चीक्स पर क्रीम ब्लश का हलका टचअप दें। क्रीमी होने के कारण यह त्वचा में ब्लेंड हो सकेगा। पाउडर के बजाय लुमिनेसेंट हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। ज़रूरत हो तो लूज़ पाउडर इस्तेमाल करें। इसे आंखों के पास न लगाएं।
  4. होंठों को करें लाइनअप : अकसर स्त्रियां सोचती हैं कि डार्क मेकअप करना हो, तभी लिप्स को लाइनअप करना चाहिए। अगर आप अपनी उम्र को कम दिखाना चाहती है तो होंठों पर लाइनर लगाएं। इससे जहां लिप्स आकर्षक दिखते हैं, वहीं लिपस्टिक भी बाहर नहीं फैलती। कई बार लिपस्टिक बाहर फैलने से भी फाइन लाइन्स दिखने लगती हैं। इसलिए, बेहतर यही होगा कि लिप लाइनर का इस्तेमाल किया जाए।
  5. हेवी मेकअप न करें : उम्र 40 से ज्य़ादा हो तो हेवी मेकअप से बचें। फाउंडेशन से बचें, इसके इस्तेमाल से फाइन लाइन्स क्रिएट हो जाती हैं और चेहरे पर उम्र का असर साफ दिखाई देता है। ब्रैंडेड और स्किन के अनुकूल मॉयस्चराइज़र यूज़ करें और त्वचा को पोषण प्रदान करें।
  6. नेल पेंट ट्रिक : नेल पेंट ड्रेस से मैचिंग न हो तो फैशन की रेस में पिछडऩे लगती हैं युवा लड़कियां। रोज़-रोज़ नेल कलर चेंज करने में सबसे बड़ी समस्या होती है नेलपेंट सुखाने की, जिसमें काफी झंझट होता है। इसे लगाने के एक मिनट तक ऐसे ही छोड़ दें। फिर उंगलियों को आइस क्यूब्स वाले पानी में डालें। ऐसा करके नेल कलर को लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *