Pauri : सवारियों से भरी बस गिरी खाई में, 45 की मौत

पौड़ी Pauri जिले के ग्वीन गांव के पास सवारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 45 लोगों की मौत हो गयी। सवारियों भरी यह निजी बस भौन से रामनगर जा रही थी, जो अनियंत्रित होकर 200 मीटर नीचे खाई में गिर गयी।

Pauri : तेजी से बचाव कार्य शुरू

इस घटना के बारे में बताते हुए पौड़ी पुलिस अधीक्षक जगत राम जोशी ने बताया कि यह घटना पौड़ी जिले के ग्वीन गांव के पास हुई। शुरूआती जाँच में पता चला है की बस आेवरलोडेड होने की वजह से ग्वीन पुल के पास अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर की गहरी घाटी में गिर गई।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तेजी से बचाव कार्य शुरू करते हुए बस आैर खार्इ में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।घायलों को उपचार धुमाकोट अस्पताल भेजा गया। इस दु्घर्टना में करीब 40 लोग मारे गए और एक दर्जन से ज्यादा घायल हो गए हैं।

  • शुरूआती जाँच में अभी हादसे के मुख्य कारणों का पता नहीं चल पाया है।

इस पूरे मामले को लेकर डीआईजी गढ़वाल रेंज संजय गुंज्याल ने कहा कि, ‘यह काफी दर्दनाक हादसा है। पुलिस और एसडीआरएफ कर्मियों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।’

गवर्नर और सीएम ने दिया मदद का आश्वासन

इस बड़े हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और गवर्नर के के पॉल ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जतायी है। इसके साथ ही जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि घायल और मृतकों के परिजनों की हर संभव मदद की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *