Subhash Nagar, भोलाखेड़ा में 50 लाख से नाला निर्माण की स्वीकृति

लखनऊ। कैण्ट विधान सभा के Subhash Nagar सुभाषनगर और भोलाखेड़ा और गोपालनगर की बस्तियों में जलभराव और गंदगी से निजात दिलाने के लिए पचास लाख रूपये की लागत से एक बड़े नाले के निर्माण कराये जाने की स्वीकृति मण्डलायुक्त अनिल गर्ग ने दी है। उन्होंने यह स्वीकृति 14वें वित्त आयोग की मद से कराये जाने का निर्देश लखनऊ नगर निगम के नगर आयुक्त डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी को दिया है।

Subhash Nagar जलभराव की समस्या से मिलेगी निजात

पिछले दिनों सुभाष नगर, भोलाखेडा और गोपाल नगर में जलभराव की समस्या से निजात दिलाये जाने को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने लखनऊ मण्डलायुक्त से नाला निर्माण कराये जाने की मांग की थी जिस पर उन्होंने तत्काल आश्वासन दिया और उसके बाद 14वें वित्त आयोग से नाला निर्माण कराये जाने की औपचारिक रूप से स्वीकृति प्रदान कर दी है।

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बताया कि चित्रगुप्तनगर वार्ड के इन मुहल्लों में जलभराव के कारण बरसात में लोगों के घरो में पानी भरा रहता है तथा बगैर बरसात के भी सड़कों पर गंदे पानी का भराव बना हुआ है जिससे यहां के नागरिकों और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस सम्बन्ध में काफी दिनों से चल रहे संघर्ष के बाद मण्डलायुक्त लखनऊ ने गम्भीरता से लेते हुये इसकों तत्काल निराकरण कराने के निर्देश दिये हैं। उक्त नाले के निर्माण से यहां के लगभग 10 हजार आबादी के लोग लाभान्वित होगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *