नहीं रोकी कार तो Constable ने मार दी गोली, मौत

लखनऊ। राजधानी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने लखनऊ पुलिस पर एक सवालिया निशान छोड़ दिया है। दरअसल उत्तरप्रदेश की लखनऊ पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान कार न रोकने पर Constable ने कार सवार पर गोली चला दी। जिसके बाद कार अनियंत्रित हो गयी तथा उसमें बैठे एपल कंपनी के मैनेजर विवेक तिवारी की मौत हो गयी।

Constable की गोली बनी मौत की वजह

घटना के बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में विवेक तिवारी की ठुड्ढी में गोली लगने की पुष्टि की गयी है। रिपोर्ट्स की मुताबिक गोली लगने के कारण अधिक रक्तस्राव से विवेक की मौत हो गई। इस प्रकरण में त्वरित कार्यवाई करते हुए आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जरूरत पड़ने पर सीबीआई जांच : योगी आदित्यनाथ

राजधानी में घटित इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री का बयान सामने आया है। उन्होंने इसे एनकाउंटर मानने से इंकार कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, जरूरत पड़ने पर सीबीआई जांच भी कराई जा सकती है।

एसएसपी ने कहा

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि घटना शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे की है। कार में विवेक तिवारी के साथ सना नामक युवती भी थी। सना भी विवेक के साथ एपल में काम करती है। पुलिस का कहना है कि चेकिंग दौरान काले रंग की महिंद्रा एक्सयूवी 500 कार को रोकने का इशारा किया गया। कार सवार ने गाड़ी की स्पीड तेज कर दी, जिससे पुलिस की बाइक पर सवार दो कॉन्टेबल को चोट लग गई। इनमें से एक ने कार पर गोली चला दी। विवेक एपल में एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। उनके परिवार में दो बहने हैं।

विवेक आईफोन की लॉन्चिंग करके लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया तो बात बढ़ गई और कॉन्स्टेबल ने विवेक पर गोली चला दी।

यहां देखें  क्या कहा डीजीपी  ने –

कॉन्टेबल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि गोमतीनगर थाने कॉन्टेबल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शिकायतकर्ता सना खान ने बताया है कि कल देर रात अपने कलीग विवेक तिवारी के साथ घर जा रही थीं। सीएमएस गोमतीनगर विस्तार के पास उनकी गाड़ी खड़ी थी, तभी सामने से दो पुलिसवाले आए और इन्होंने बचकर निकलने की कोशिश की। इसके बाद कॉन्स्टेबल ने बाइक दौड़ाकर विवेक के गले में गोली मारी। सना की शिकायत पर ही हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से एसएसपी ने बताया कि बच निकलने के चक्कर में विवेक की गाड़ी ने एक पुलिसवाले की मोटरसाइकल को भी टक्कर मारी। इस घटना के बाद कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने एक फायर किया, जिसके बाद बुलेट कार के विंड शील्ड को पार कर गया।

One thought on “नहीं रोकी कार तो Constable ने मार दी गोली, मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *