india-meteorological-department
india-meteorological-department-weather-forecasts-rain-today-in-pan-india

आज दिल्ली में झमाझम बारिश के आसार : India Meteorological Department

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के वैज्ञानिकों ने रविवार के दिन दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश की आशंका जतार्इ है। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत के सभी इलाके आज भारी बारिश से सराबोर रहेंगे।

India Meteorological Department : मौसम ज्यादा खराब रह सकता है

अगर आप आज कुछ स्पेशल प्लान कर रहे हैं तो पहले मौसम का मिजाज जरूर समझ लें। घर से बाहर विशेष तैयारी के साथ ही निकलें।उत्तर व मध्य भारत के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है। दिल्ली व उत्तराखंड में मौसम ज्यादा खराब रह सकता है। इसके अलावा उत्तर पूर्व भारत के सभी राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आज यहां सभी राज्यों में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

खराब मौसम की आशंका

मौसम विभाग की मानें तो आज बिहार में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल एवं झारखंड राज्य में कहीं-कहीं भारिश बारिश हो सकती है। वहीं अगर उत्तर पूर्व भारत की बात करें तो यहां असम , मिजोरम , नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर , मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम में मौसम खराब रहने की आशंका है।

झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग ने उत्तर भारत के सभी राज्यों के लिए चेतावनी जारी करते हुए अलर्ट रहने को कहा है। आज हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड आैर दिल्ली के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार है। इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर एवं पंजाब में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं उत्तर प्रदेश में कुछ इलाकों में बादल रहने के साथ ही हल्की बूदांबांदी हो सकती है। चंद इलाकों में धूप भी निकलने की संभावना है।

पश्चिम भारत राजस्थान में हल्की बूदांबांदी के आसार है।

दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश

रविवार को दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश के आसार कम दिख रहे हैं। तमिलनाडु में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा तेलंगाना, आन्ध्रप्रदेश, कर्नाटक, केरल, लक्ष्यदीप एवं अंडमान निकाेबार में बादल छाएं रहेंगे। हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हैं।

तटीय इलाकों में भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक मध्य भारत के कुछ राज्यों में भारी बारिश होने के आसार है। उड़ीसा के कुछ इलाके झमाझम बारिश से सराबोर रहेंगे। इसके अलावा गोवा में भी मौसम खराब रहेगा। यहां के तटीय इलाकों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा महाराष्ट्र, मध्ययप्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

About Samar Saleel

Check Also

समाजवादी पार्टी

सैकड़ों ने ली सपा की सदस्यता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में भरोसा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *