लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों ने वीसी से की हाथापाई

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में पीजी एडमिशन को लेकर समाजवादी छात्र सभा के नेताओं ने वीसी व प्रॉक्टर के साथ हाथापाई की। इसके बाद उग्र छात्रों ने वीसी की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया और शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। घटना के बाद पीजी काउंसिलिंग को स्थगित करते हुए विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है।

लखनऊ विश्वविद्यालय में हुई घटना

लखनऊ विश्वविद्यालय में हुई घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने अनशन पर बैठी समाजवादी छात्र सभा की नेता पूजा शुक्ला समेत अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय से निष्कासित छात्र नेता आशीष मिश्र बॉक्सर पीजी काउंसलिंग में धांधली की शिकायत लेकर एकेडमिक ब्लॉक गया था।वहां मौजूद प्रॉक्टर विनोद कुमार सिंह से उनकी कहासुनी हो गई। जिसके बाद उनकी वीसी और प्रॉक्टर से हाथापाई तक हो गई।

मामला यहीं शांत नहीं हुआ। विश्वविद्याल से निकल रहे कुलपति की गाड़ी पर भी बाहर मौजूद कार्यकर्ताओं ने पत्थर चला दिए। इससे गाड़ी का शीशा टूट गया। इस मामले में पुलिस ने छात्र नेता अंकित सिंह बाबू को हिरासत में लिया है। इसके अलावा अनसन पर बैठे सभी छात्रों को हटा दिया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने वाली समाजवादी छात्र सभा की नेता पूजा शुक्ला को विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश देने से रोक दिया था। जिसे लेकर वह कई दिनों से धरने पर बैठी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *