राजधानी पुलिस ने 10 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने 10 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की 15 मोटर साइकिल,  7 मोबाइल फोन, 11 मुकदमों का खुलासा कर एक अदद स्विफ्ट डिजायर कार,चोरी का लगभग नौ लाख रुपया नकद बरामद किया है।

शातिर चोरो के बारे में

शातिर चोरो के बारे में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा और एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के कुशल निर्देशन में पुलिस ने अभियान के तहत कई वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा के कुशल निर्देशन में क्षेत्राधिकारी कृष्णा नगर लाल प्रताप सिंह और कोतवाली प्रभारी यशवंत सिंह के नेतृत्व में कृष्णा नगर पुलिस टीम ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 12 दोपहिया वाहन बरामद किए।

अलग-अलग थाना क्षेत्रों से

एसपी पूर्वी ने बताया कि चोरों ने यह वाहन अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चुराए थे। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि पहले भी वाहन चोरी के आरोप में वह जेल जा चुके हैं। उन्होंने बताया वाहनों को एकत्र करके बाद में देहात इलाकों में बेच देते थे। जिन वाहनों में वाहन के कागजात मिलते हैं उनको खरीददार को ही दे देते थे। आरोपियों ने कई थाना क्षेत्रों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है । पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना नाम सागर यादव निवासी जगदीशपुर डीह रायबरेली, कमलेश बाबू निवासी परसेहरा फरधान जिला लखीमपुर खीरी, आलोक कुमार निवासी सैयदपुर हरगांव जिला सीतापुर बताया है।

ठाकुरगंज से लाखों की नगदी हुई बरामद

एसएसपी ने बताया कि ठाकुरगंज पुलिस ने एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी के कुशल निर्देशन में थाना प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय और उनकी टीम ने घैला पुल के पास से अभियुक्त सनी निषाद, अरविंद मिश्रा, ऋषि कोरी निवासीगण मोहनी पुरवा ठाकुरगंज व अभियुक्त गोलू सक्सेना निवासी ग्राम कसावा अटरिया सीतापुर को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से चोरी के 8 लाख 89 हजार नगद, चोरी की झुमकी, तमंचा व कारतूस, टूटी तिजोरी, तीन मोबाइल, एक आला नकाब चोरी में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार, एक मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किया।

विकासनगर पुलिस ने पकड़े लुटेरे

एसएसपी ने बताया कि विकास नगर पुलिस ने एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी महानगर संतोष कुमार सिंह और विकास नगर थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार सोनकर के निर्देशन में सूरज, विशाल, सफीक निवासी तकरोही इंदिरा नगर को गिरफ्तार कर चोरी की दो मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल बरामद किए। पूछताछ में उसने बताया कि वह दिखावे के रूप में दिन में कभी कभार मजदूरी का काम करते थे। लेकिन वे मोटरसाइकिल से चैन छिनैती व पर्स लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *