Breaking News

घर-घर राशन योजना: केजरीवाल पर बीजेपी का पलटवार कहा, “दिल्ली की जनता को बहलाने की कोशिश की है”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर ‘घर-घर राशन’ योजना को रोकने का आरोप लगाया था. अब बीजेपी ने पलटवार करते हुए दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बरगलाने की कोशिश की है. केजरीवाल ने राशन योजना पर झूठ बोला है. केंद्र सरकार होमस्टेप डिलीवरी राशन योजना को नहीं रोक रही है.”

घर घर राशन योजना पर दिल्ली सरकार ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली की क्रांतिकारी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को रोक दिया है. एलजी ने दो कारणों का हवाला देते हुए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना के कार्यान्वयन की फाइल को खारिज कर दिया. पहला- केंद्र ने अभी तक योजना को मंजूरी नहीं दी है दूसरा- कोर्ट में इसके खिलाफ एक केस चल रहा है.

राशन माफिया के तार बहुत ऊपर तक जुड़े हैं. राशन माफिया को खत्म करने के लिए दिल्ली सरकार घर-घर राशन पहुंचाने की स्कीम लागू करना चाहती है. दिल्ली में यह योजना अगले हफ्ते से लागू होने वाली थी. यह योजना लागू हो जाती तो राशन माफिया खत्म हो जाता.

दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली सरकार एक-दो दिनों के अंदर पूरी दिल्ली में राशन वितरण योजना शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार थी, जिससे दिल्ली में 72 लाख गरीब लाभार्थियों को लाभ मिलता है. दिल्ली के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के मुताबिक, मौजूदा कानून के अनुसार ऐसी योजना शुरू करने के लिए किसी अनुमोदन की आवश्यकता नहीं है.

About News Room lko

Check Also

जल्द ऑन एयर होगा बालिका वधू का सीजन 2, लीड रोल में नजर आएँगे श्रेया पटेल और वंश सयानी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें टीवी का पॉपुलर शो रहा बालिका वधू का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *