Breaking News

दिन में 2 से 3 लीटर पानी पीने से आपके होठ भी बन सकते हैं नैचुरली मुलायम और गुलाबी

होंठ चेहरे के सबसे ज़रूरी हिस्से में से एक है। गुलाबी होंठ हर किसी को पसंद होते है फिर चाहे वो लड़की हो या लड़का.गुलाबी लाल होंठ चेहरे की सुंदरता में चार चाँद लगा देते हैं।

जब शरीर का कोई अंग अपनी प्राकृतिक नमी खोने लगता है, तो उसका प्राकृतिक रंग कम होने लगता है। इसलिए आपको दिन में 2 से 3 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए। होठों को गुलाबी बनाने के लिए पानी का सेवन करना कितना फायदेमंद होता है।

मगर कुछ गलत आदतों जैसे स्मोकिंग, होठों को चबाना, रोजाना लिपस्टिक लगाने से होंठ काले होने लगते हैं। आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति काले होठों की परेशानी झेल रहा है। ऐसे में आप इन नैचुरल तरीकों से लिप्स का कालपन दूर कर सकते हैं।

होंठों का फटना या सूखना नमी के नुकसान के मुख्य लक्षण हैं। अगर आप इन लक्षणों को नज़रअंदाज करते हैं, तो यह भविष्य में आपके होठों के रंग को प्रभावित करेगा। इसके लिए होठों पर लिप बाम लगाएं। इससे होठों में नमी बनी रहती है।

होठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाएं। इससे होठों पर एक परत बन जाती है जिससे लिपस्टिक में मौजूद केमिकल का होठों पर ज्यादा असर नहीं होता है। और होठों की खूबसूरती बनी रहती है

About News Room lko

Check Also

विश्व स्तनपान सप्ताह : सबसे पहले स्तनपान, बच्चे होंगे आयुष्मान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कानपुर। कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर का सबसे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *